अगर आपकी भी है ऐसी भाग्य रेखा और शनि पर्वत, तो कभी नहीं होगी धन की कमी

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली की रेखाओं को देखकर व्यक्ति के जीवन से संबंधित कई जानकारियां हासिल की जाती है. जिस प्रकार हथेली की जीवन रेखा व्यक्ति के जीवन के संबंध में बहुत कुछ बताती है.

ठीक उसी प्रकार से हथेली में मौजूद रेखाएं धन लाभ के योग को भी दर्शाती है. हथेली की रेखाओं और चिन्हों के द्वारा यह जानकरी हासिल की जाती है कि व्यक्ति के जीवन में धन लाभ किस समय अथवा किस आयु में होगा.

शनि पर्वत और भाग्य रेखा
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिन भाग्यशाली व्यक्ति की हथेली नरम होने के साथ-साथ भारी और चौड़ी हो उन्हें अपने जीवन में धन की कमी नहीं होती है. यदि हथेली की भाग्य रेखा सटीक है, शनि क्षेत्र अथवा शनि पर्वत उत्तम है और जीवन रेखा धनुष के सामान घुमावदार है तो ऐसी हथेली वालों के पास धन-वैभव की कमी नहीं होती है.

जिस व्यक्ति की दाई हथेली में बुध पर्वत से निकलने वाली रेखा चन्द्र पर्वत से जाकर मिले अथवा मिलते हुए नजर आए तो ऐसे लोग धनाढ्य माने जाते हैं. इसके साथ ही जिनकी हथेली की जीवन रेखा चन्द्र पर्वत पर जाकर रुक जाती हो ऐसे लोगों का भाग्य अचानक बदल जाता है और उन्हें धन की प्राप्ति होती है. यदि जीवन रेखा के साथ-साथ मंगल रेखा अंत तक नजर आए तो पैतृक संपत्ति से धन-संपत्ति प्राप्त होती है.