09-04-2018: जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आपकी परिस्थिति चाहे जैसी भी हो हिम्मत ना हारें .आज कुछ छोटे-मोटे झगड़े होने की आशंका है.इसलिए दूसरों से अपना बर्ताव अच्छा रखें. अगर आप साहस रखें तो ये बुरा वक्त भी आसानी से बीत जाएगा. इस बात का यकीन मानें कि आप में किसी भी परेशानी से लड़ने की ताकत है.

वृषभ -: समय निकाल कर कहीं बाहर घूमने जाएं.आपको प्रकृति की गोद में जाने की जरूरत है इससे आप अपनी सही पहचान भी कर पाएंगे. अब आपको घर की चार दीवारी से बाहर निकलना ही होगा क्यों ना आप कहीं बाहर छुट्टियां बिताने चले जाएं. ज्यादा सोच-विचार की जरूरत नहीं है अपना सामान लगाइये और बाहर मस्ती करने निकल जाइये.

मिथुन -: आज आप पाएंगे कि विदेशी लोगों से आपके रिश्ते बनते जा रहे हैं. विदेश में रह रहे आपके दोस्त आपको वहां आने का निमंत्रण दे सकते हैं या फिर काम के सिलसिले में भी आपको वहां बुलाया जा सकता है. इस अवसर का फायदा उठाते हुए अपने रिश्तों को मजबूत बनाएं और साथ ही अपनी सोच के दायरे को बढ़ाएं.

कर्क -: आज आप शायद कुछ आलस सा महसूस करें. लेकिन ये समय खाली बैठने का नहीं है. अपने आराम को छोड़ें कुछ नया करने का प्रयास करें. आप किसी नई रुची में भाग ले सकते हैं या फिर दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं. आप अपना अधूरा काम भी पूरा कर सकते हैं.

सिंह -: घर पर आज लड़ाई-झगड़े से दूर रहें तो अच्छा होगा. आपके घर में शांति बनी रहेगी लेकिन अगर आपने अपने गुस्से पर काबू नहीं रखा तो घर की शांति भंग हो सकती है. सब को सम्मान दें ताकि बदले में आपको भी सम्मान मिले. अगर आपकी कार्यालय की समस्याएं घर लाने की आदत है तो घर वालों की खुशी के लिए अपनी ये आदत बदलने की कोशिश करें.

कन्या -: आज आप अपने काम से संबंधित यात्रा की तैयारी करेंगे. ये यात्रा आपको सफलता दिलाएगी. इस यात्रा पर जाते समय अपने विजनेस कार्ड साथ ले जाना ना भूलें, हो सकता है वहां आपकी मुलाकात कुछ नए लोगों से हो.

तुला -: आपके आस-पास के लोग आपके मधुर व्यवहार को देख कर हैरान रह जाएंगे. आप सबकी मदद करने के लिए आगे रहेंगे. आज आप पाएंगे कि जिन्दगी के प्रति आपका नजरिया पूरी तरह से बदल गया है. ध्यान रखें कि ये बदलाव सिर्फ बाहर से ही नहीं बल्कि भीतर से भी हो.

वृश्चिक -: आज आपकी जिंदगी में थोड़ी हलचल सी मची रहेगी. ऐसा लगता है जैसे आपके आस-पास की परिस्थितियां बिगड़ रही हैं. वो आपके कार्य स्थल पर कुछ अनचाहे बदलाव भी हो सकते हैं. परेशान ना हो सब कुछ ठीक हो जाएगा आप बस अपने गुस्से को काबू में रखें.धीरे-धीरे सब शांत होता जाएगा.

धनु -: अपनी जिन्दगी के विषय में आज आप कुछ रीतिबद्ध हो जाएंगे. जहां तक इस बात का सवाल है कि आपको जिन्दगी से क्या चाहिए, आप कभी-कभी खुद को बहुत उलझा हुआ पाते हैं .लेकिन आज आप अपने लक्ष्यों की ओर अपना ध्यान केंद्रित कर पाएंगे. अच्छा होगा कि आप अपनी जिन्दगी के हर पहलु पर ध्यान दें और किसी भी अवसर को हाथ से ना जाने दें.

मकर -: आज आप ज्ञान की ओर खुद को आकर्षित कर पाएंगे. एक अच्छे विषय की ओर आपकी रुचि बढ़ेगी. इस तरह अलग- अलग विषयों पर अपना ज्ञान बढ़ाने से आपको लाभ होगा.

कुंभ -: कार्य कुशलता का गुण आप में कूट-कूट कर भरा है जो इन दिनों और अधिक बढ़ जाएगा. आप सकारात्मक और रचनात्मक ऊर्जा से भरे हैं इस लिए आसानी से उन सभी समस्याओं का हल ढ़ूंढ़ लेंगे जिनको हल करना औरों के लिए नामुमकिन है. ये सब आप अपनी कार्य-कुशलता और गहरी सोच के कारण ही कर पाते हैं. और सबसे बड़ी बात ये है कि आपके इस हुनर से लोग आपसे बहुत प्रभावित हैं.

मीन -: अपने दरवाजों को ठीक से बंद करके रखें, नुकसान हो सकता है.इस बात का ध्यान रखें कि आफका घऱ पूरी तरह से सुरक्षित ही हो वरना बेकार का नुक्सान उठाना पड़ सकता है. अपने कीमती सामान को यूं ही कहीं पर भी ना छोड़ें. पछतावे से सुरक्षा भली.