जेट एयरवेज का विमान केटरिंग वैन से टकराया, सभी यात्री सुरक्षित

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर जेट एयरवेज के विमान के एक केटरिंग वैन से आंशिक रूप से टकराने के बाद विमान में सवार सभी 133 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को विमान से सुरक्षित उतार लिया गया.

हवाईअड्डे के एक अधिकारी के मुताबिक, यह घटना रविवार शाम लगभग 7.30 बजे की है. विमान पार्किंग बे की तरफ जाते समय ‘ताज सैट्स’ की केटरिंग वैन से टकरा गया.

सभी यात्रियों की सुरक्षित डिबोर्डिंग हुई. अधिकारियों ने बताया कि बाद में तकनीकी विशेषज्ञों ने विमान की जांच भी की. जेट एयरवेज मामले की जांच में लगा है.

इसके अलावा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी दिल्ली के लिए उड़ान भर चुके एक विमान की आपात लैंडिंग करवानी पड़ी. दरअसल, एयरक्राफ्ट के लैंडिंग गियर में दिक्कत आने की वजह से इसे लखनऊ वापस लाकर इसकी आपात लैंडिंग करवानी पड़ी. विमान में चालक दल समेत कुल 71 लोग सवार थे.

विमान हादसे की संभावना का यह कोई पहला मौका नहीं है. अभी पिछले महीने ही लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर बड़ा विमान हादसा टल गया था. विमान में सवार 298 यात्रियों की जान बाल-बाल बची थी.

सऊदी एयरलाइंस के विमान में तकनीकी कारणों से एयर प्रेशर कम हो गया. बाद में विमान की सेफ लैंडिंग कराने में सफलता मिल गई थी.