08-04-2018: जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज आपको अचानक अपने सामाजिक संबंधों से व्यावसायिक लाभ होगा. अपने इस रिश्ते का प्रयोग अपनी छवि बनाने में करें और साथ ही अपने इस व्यायसायिक संबंध को और अधिक मजबूत बनाने की कोशिश करें. क्या पता कब कौन सा रिश्ता काम आ जाए, इसलिए हमेशा अपने रिश्ते को बनाए रखें.

वृषभ -: आज आपको अपने कीमती सामान को ध्यान से रखने की जरूरत है वरना आपको कोई सामान खो सकता है. इसका मतलब ये नहीं कि आप चिंतित हो जाएं बस थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है

मिथुन -: आज आप उन लोगों से दूर रहें जो आपकी जिंदगी में नकारात्मकता लाने का प्रयास कर रहे हैं. आप काफी हद तक एक सकारात्मक इंसान हैं लेकिन आपको इस बात का अंदाजा नहीं है कि नकारात्मकता किस कदर आप पर हावी होती जा रही है. प्रयास करें कि आप अपनी सकारात्मकता को खत्म ना होने दें.

कर्क -: आज आपका कोई मित्र आपसे मदद मांग सकता है. इस मित्र को शायद आपकी मदद की आवश्यकता हो. इस मित्र के साथ वफादारी निभाएं उसके भले के लिए अगर आपको उसकी आलोचना भी करनी पड़े तो भी पीछे ना हटें. अगर आपका मित्र कोई गलती करे तो भी उसकी गलती का एहसास उसे अवश्य कराएं.

सिंह -: आज आप अपनी बड़ी समस्याओं को हल करने के प्रयास शुरू कर देंगे. ये समय बीमारियों या मुद्दों को केवल ऊपर से हल करने का नहीं है. आपको उन्हें जड़ से मिटाने का प्रयास करना चाहिए. ये काम जरा मुश्किल है पर असंभव नहीं.

कन्या -: आज आप पूरे दिन चिंतित और परेशान रह सकते हैं. इस तनाव का कारण चाहे जो भी हो आप बस अपनी भावनाओं पर काबू रखें और ज्यादा परेशान ना हों. परेशानियां तो आती-जाती रहती हैं इनसे सीख ले कर आगे बढ़ना चाहिए.

तुला -: आज आपको सफलता मिलने के प्रबल संकेत हैं. अगर आपको अपनी सफलता के लिए दूसरों से सराहना मिले तो परेशान ना हों. ये सफलता आपको किसी भी रूप में मिल सकती है जैसे कि अपने उच्च अधिकारी द्वारा सराहना, तरक्की या फिर कोई इनाम आदि. इसी तरह आगे भी जिन्दगी में सफलता हासिल करते रहें.

वृश्चिक -: आज आपके पास जितने भी संसाधन हैं उनका प्रयोग समाज के कल्याण में करें साथ ही अपनों को खुश करने का भी प्रयास करें. आज आप कुछ दान करेंगे या फिर अपने साथी के लिए कोई उपहार खरीदेंगे. किसी ना किसी तरह आपके संसाधनों से किसी ना किसी को तो लाभ होगा ही.

धनु -: आज आपको उच्च अधिकारियों की वजह से शायद कुछ परेशानियों का सामना करना पडे. ये समय सोच-समझ कर कदम उठाने का है. आपके आस-पास का वातावरण कुछ खास अच्छा नहीं है इसलिए जरा सावधानी से काम लें वरना किसी मुसीबत में फंस सकते हैं. समझदारी इसी में है कि ये जानने की कोशिश करें कि बात कैसे और कहां बिगड़ी और उसे सुधारने की कोशिश करें

मकर -: आज आप अपने ज्ञान का दायरा बढ़ाने की कोशिश करेंगे. आज का दिन इस काम के लिए शुभ भी है. अगर आप अपनी जिंदगी से ऊब गये हैं तो आपको इसमें नयापन लाने के लिए कुछ अच्छी किताबें पढ़नी चाहिए. आज आप कुछ नया सीखने में व्यस्त रहेंगे जिसके कारण आप अपनी रुचियों को एक नई दिशा में बढ़ता हुआ पाएंगे.

कुंभ -: आज आपकी रोज की दिनचर्या बदल जाएगी. ये शायद आपके घर में शादी के समारोह की वजह से हो. आप इस समारोह में खूब मजा करेंगे और उन रिश्तेदारों से मिलेंगे जिन से आप बहुत दिनों से नहीं मिल पाए हैं.

मीन -: आज आप अपने घर वालों व दोस्तों के साथ का मजा लेंगे जिससे आपके घर पर खुशियों का माहौल बना रहेगा. बहुत समय से घर पर चल रहे झगड़ों से आपको मुक्ति मिलेगी. आज आपके कुछ रिश्तेदार आपके घर आ सकते हैं. आज आपके घर व उसके आस-पास का माहौल आपको संपूर्णता का एहसास कराएगा.