WhatsApp में आया नया फीचर, बड़े काम का यह फीचर ऐसे करेगा काम

वॉट्सऐप लॉन्च करेगी ये खास फीचर

व्हाट्सएप का इस्तेमाल आप और हम सभी लोगों से जुड़े रहने के लिए करते हैं. वीडियो, फोटो और न जाने क्या-क्या एक दूसरे से शेयर करते हैं. अब इसी व्हाट्सएप ने एंड्रॉयड बीटा में एक नया फीचर जोड़ा है. इससे यूजर्स का एप को इस्तेमाल करने का अनुभव और बेहतर होगा. यह उन यूजर्स के लिए खास काम का होगा जो काफी वॉयस मैसेजेज भेजते हैं. एंड्रॉयड बीटा एप अब वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग को लॉक करने का विकल्प देगा. व्हाट्सएप के इस फीचर से यूजर को माइक बटन होल्ड कर के रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी. रिपोर्ट्स के अनुसार, यह फीचर आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध हो चुका है.

एंड्रॉयड बीटा पर व्हाट्सएप होल्ड/लॉक वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग फीचर से यूजर्स को माइक को होल्ड कर के रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी. वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग को लॉक करने के लिए माइक सिंबल को प्रेस करने के बाद यूजर को तब तब स्वाइप-अप करना है जब तक लॉक सिंबल बना न आ जाए. एक बार जब लॉक सिंबल दिखने लगे तो इसका मतलब है कि वॉयस मैसेज लॉक हो चुका है.

वॉयस रिकॉर्डिंग सेंड मैसेज बार में ही रहेगा. अगर रिकॉर्डिंग शेयर नहीं करनी तो इसे कैंसिल किया जा सकता है और वो अपने आप डिलीट हो जाएगी. हालांकि, अगर यूजर को वॉयस रिकॉर्डिंग सेंड करनी है तो सेंड विकल्प पर प्रेस किया जा सकता है. सेंड का विकल्प कैंसिल के साथ ही ग्रीन एरो के रूप में होता है.

इसे पहले वॉयस रिकॉर्डिंग के लिए यूजर को रिकॉर्ड करने के लिए माइक बटन होल्ड करके रखना पड़ता था और फिर उसके बाद मैसेज सेंड करने के लिए सॉलिड किया जाता था. अब, वॉयस रिकॉर्डिंग लॉक फीचर के साथ चीजें और आसान हो जाएंगी.