सलमान की जमानत पर सुनवाई करने वाले न्यायाधीश का तबादला

वर्ष 1998 के काला हिरण शिकार मामले में सुपरस्टार सलमान खान की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रखने वाले जिला और सत्र न्यायालय के न्यायाधीश का तबादला कर दिया गया है.

राजस्थान हाईकोर्ट  की वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक, न्यायाधीश रविंद्र कुमार जोशी का सिरोही तबादला कर दिया गया है.

अब सिरोही जिला और सत्र न्यायाधीश चन्द्र शेखर शर्मा शनिवार को बॉलीवुड अभिनेता की जमानत याचिका पर सुनवाई में शामिल होंगे.

इससे पहले शुक्रवार को जोधपुर की जिला और सत्र अदालत ने सलमान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई करने के बाद फैसला शनिवार तक के लिए सुरक्षित रख लिया था. शुक्रवार को अदालत ने सलमान खान की जमानत याचिका पर दोनों पक्षों की दलीलें सुनीं. अदालत ने अधीनस्थ अदालत का रिकॉर्ड तलब करने के बाद सुनवाई शनिवार तक के लिए टाल दी थी.

अभियोजन पक्ष ने जमानत याचिका का विरोध करते हुए अधीनस्थ अदालत के फैसले को सहरी ठहराया और सजा जस की तस रखने की दलील दी. सारस्वत ने बचाव पक्ष की दलील रखते हुए कहा कि सलमान खान के खिलाफ चश्मदीद साक्ष्य नहीं है लिहाजा अधीनस्थ अदालत के आदेश को रद्द किया जाए. जज रविंद्र कुमार जोशी ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद अगली सुनवाई के लिए शनिवार का दिन तय किया.

उधर राजस्थान हाई कोर्ट ने शु्क्रवार को 87 जिला जजों का तबादला कर दिया. रविंद्र जोशी को सलमान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई करनी थी.

सीजेएम कोर्ट के जज देव कुमार खत्री ने गुरुवार को दो दशक पुराने मामले में सलमान खान को वन्य जीव सरंक्षण अधिनियम के तहत पांच साल की कैद और दस हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई थी जबकि पांच अन्य आरोपी सैफ अली खान, नीलम, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और दुष्यंत सिंह को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था. सलमान खान को सजा सुनाने के बाद ही जोधपुर के केंद्रीय कारागार भेज दिया था.