बहुत ही खूबसूरत है अरब सागर के किनारे बसा हुआ ये शहर

बहुत से लोगों को प्राचीन और ऐतिहासिक जगहों पर घूमना बहुत पसंद होता है, और इसीलिए वह दुनिया की अलग-अलग जगहों पर जाते हैं, अगर आपको भी ऐतिहासिक और प्राचीन जगहों पर घूमना पसंद है तो आज हम आपको एक ऐसे ऐतिहासिक और प्राचीन शहर के बारे में बताने जा रहे हैं जो अरब सागर के किनारे मौजूद है.

इस ऐतिहासिक जगह की खूबसूरती को देखकर आप भी अचंभे में पड़ जाएंगे. अरब सागर के किनारे मौजूद यह शांत और सुंदर शहर बहुत ही खूबसूरत है और इस जगह का इतिहास भी बहुत ही दिलचस्प है.

यह शहर उत्तर कर्नाटक में अरब सागर के किनारे मौजूद है. और इस शहर का नाम है भटकल, इस शहर पर कई अंग्रेजी शासनकारों ने राज किया है. यह जगह इतनी खूबसूरत है कि इस जगह को देखने के लिए बहुत सारे टूरिस्ट आते रहते हैं. आपको यहां पर पुर्तगाल की भी झलक दिखाई देगी.

इस शहर में आपको बहुत सारे मंदिर, जैन बस्ती और मस्जिद भी देखने को मिलेंगे. भटकल जिलेके मुरुदेश्वर कस्बे में भगवान शिव की दुनिया की सबसे बड़ी ऊंची मूर्ति मौजूद है. इस शहर में आप धार्मिक जगहों पर घूमने के साथ-साथ यहां के नेचर के खूबसूरत नजारों का भी मजा ले सकते हैं.

इसके अलावा यहां पर घूमने के लिए जामा मस्जिद, खलीफा मस्जिद, नूर मस्जिद और नारायण प्रसिद्ध जगह हैं, जहां पर आप घूमने का मजा ले सकते हैं इसके अलावा यहां के सनसेट का नजारा भी बहुत खूबसूरत होता है, यहां पर बहुत सारी खूबसूरत वाटरफॉल है जहां पर आप घूमने के लिए जा सकते हैं और यहां पर एक बहुत ही मशहूर किला भी है, जो की पूरी तरीके से घास से ढका हुआ है.