कम नहीं हुई मोदी सरकार की लोकप्रियता : निर्मला

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता एवं देश की रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण को लगता है कि कई राज्यों में हुए लोकसभा चुनावों में पार्टी की हार से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की लोकप्रियता पर कोई फर्क नहीं पड़ा है.

यहां शुक्रवार को भाजपा के स्थापना दिवस के मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि हाल में जिन राज्यों में लोकसभा के उपचुनाव हुए हैं, वे पूरी तरह से राज्य से जुड़े मुद्दों पर लड़े गए हैं. इसीलिए इन चुनावों से केंद्र सरकार की लोकप्रियता में गिरावट का आकलन नहीं किया जा सकता.

निर्मला ने कहा कि एक समय संसद में पार्टी के केवल दो ही सांसद थे, लेकिन आज 21 राज्यों में उसकी सरकारें चल रही हैं. इनमें से 12 राज्यों में अपने मुख्यमंत्री हैं, जबकि 8 राज्यों में उपमुख्यमंत्री के तौर पर शामिल हैं.

रक्षामंत्री ने हालांकि यह भी कहा कि बुंदेलखंड इंडस्ट्रियल डिफेंस कॉरिडोर पर विभाग का ध्यान लगा हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन्वेस्टर्स समिट के दौरान इसकी घोषणा की थी. इससे बुंदेलखंड के आसपास के क्षेत्रों की तस्वीर बदलेगी और लोगों को बड़े पैमाने पर रोजगार मिलेगा.

एक सवाल के जवाब में निर्मला ने कहा कि जिन शहरों से होकर यह डिफेंस कॉरीडोर गुजर रहा है, उन शहरों से जुड़े लोग अपना उद्योग लगाने के लिए बहुत उत्साहित हैं. रक्षा मंत्रालय के अधिकारी उनसे मिलकर निवेश की बेहतर संभावनाएं तलाश रहे हैं. जल्द ही यह काम पूरा कर लिया जाएगा.