06-04-2018: जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज आप किसी तीर्थ यात्रा पर जाने की सोचेंगे. आप का रुझान अध्यात्म की ओर रहेगा आप अपनी जिंदगी में धर्म के महत्व को भी जानना चाहेंगे. इस राह पर चलने से आपको खुशी मिलेगी.

वृषभ -: आज आप आईने के सामने अपना बहुत सा वक्त गुजारेंगे क्योंकि आप किसी सामाजिक समारोह में बहुत अच्छा दिखना चाहते हैं. आज आप शायद कुछ चिंतित सा महसूस करें क्योंकि आज आप सबको अपनी खूबसूरती से प्रभावित करना चाहते हैं. आज आप चाहे जो मर्जी करें लेकिन कल से अपने जिन्दगी के महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान देना शुरू कर दें.

मिथुन -: जहां तक कीमती सामान की बात है तो आपको सतर्क रहना होगा क्योंकि आज कुछ कीमती वस्तु खोने के संकेत हैं. अच्छा होगा कि आप अपना मानसिक संतुलन बनाए रखें और अपने सामान को सुरक्षित रखें.

कर्क -: अपने नियंत्रण के बाहर की स्थिति में उलझने की जरूरत नहीं है. उसमें बहुत अधिक उलझने से स्थिति बिगड़ सकती है. कुछ मुश्किलों का सामना करने के बाद आपको सफलता अवश्य मिलेगी. धैर्य और साहस बनाए रखें.

सिंह -: उन परिस्थितियों में पड़ने से बचें जिनमें आप असुविधा महसूस करते हैं. अपनी सोच सकारात्मक बनाए रखें और बेकार की बातों में ना पड़ें. जो आप हैं ही नहीं वो बनने की कोशिश करने से क्या फायदा. उस जगह पर जाने से भी क्या फायदा जहां जाना आपको पसंद ही नहीं है. कभी-कभी अकेले रहना किसी अनचाहे साथ से अच्छा ही होता है.

कन्या -: आज आपका दिल किसी सामाजिक कार्य के लिए दान करने को करेगा. अपने दिल की बात सुनें और किसी सामाजिक संस्था की मदद करें. इस पुण्य के काम से जितनी खुशी लेने वाले को होगी उतनी ही खुशी आपको भी होगी.

तुला -: बुरा वक्त आज आपका इम्तिहान लेगा लेकिन आप परेशान ना हों आप विजय प्राप्त करेंगे. आज चाहे जो भी मुश्किल आ जाए आप आसानी से हर समस्या का समाधान ढूंढ़ लेंगे. आज आप किसी भी तरह की समस्या का सामना करने का तैयार हैं. ये आपका साहस है जो आपको कभी हारने नहीं देता. अपना साहस बनाए रखें.

वृश्चिक -: आज आप बिना किसी स्वार्थ के दूसरों की सहायता करेंगे. इससे आपको खुशी मिलेगी. आज आपके लिए रिश्ते बहुत ही महत्वपूर्ण रहेंगे फिर चाहे वो रिश्ता आपसे हो या उनसे जिन्हें आप जानते भी नहीं. आपको अपनों के साथ समय बिताने से प्यार का एहसास होगा.

धनु -: आज जल्दबाजी में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय ना लें. इसके बारे में अच्छी तरह से सोच लें. इस समय शायद आप तनाव से गुजर रहे हैं. परेशान ना हों परिस्थितियां कुछ ऐसा मोड़ लेंगी कि आप खुद ही इस तनाव से बाहर आ जाएंगे.

मकर -: आज आप अपने परिवार व दोस्तों द्वारा की गई मदद के लिए आभार प्रकट करेंगे. आप उनको बताएंगे कि आप उनके द्वारा की गई मदद को कितना सराहते हैं तथा इस बात का भी विश्वास दिलाएंगे कि आप भी हमेशा उनकी मदद को तैयार हैं. आपके परिवार के अलावा भी अगर किसी को आपकी मदद की जरूरत हो तो उसकी मदद करने से भी पीछे ना हटें.

कुंभ -: मुश्किल में हार ना मानें, फिर से प्रयास करें. आज आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन आपके आत्म विश्वास और सकारात्मकता से आपको जीत ही मिलेगी. जीवन के प्रति सकारात्मक सोच रखना इस समय आपके लिए बहुत जरूरी है. आज आप अवशय ही अपनी दृढ़ इच्छा व बुद्धिमत्ता से सभी परेशानियों पर विजय पा लेंगे.

मीन -: आज उन विद्यार्थियों का मन मौज-मस्ती करने को करेगा जो कि अब तक कड़ी मेहनत कर रहे थे. आपने पढ़ाई में जो मेहनत की है उसका फल आपको सफलता के रूप में मिलेगा.