काला हिरण शिकार मामला : सैफ अली खान, नीलम और सोनाली बेंद्रे के वकील ने किया ये बड़ा खुलासा

गुरुवार को जोधपूर कोर्ट काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान के साथ बाकि अन्य बड़े स्टार्स के खिलाफ अपना आखरी फैसला सुनाने जाएगी. इस महत्वपूर्ण फैसले को लेकर कल रात सलमान खान जोधपुर पहुंच चुके हैं और उनके साथ ही सैफ अली खान, नीलम और सोनाली बेंद्रे भी पहुंच चुकी है. इस काला हिरण मामले पर सैफ अली खान, नीलम और सोनाली बेंद्रे के वकील ने बड़ा बयान दिया है.

काला हिरण मामले पर सैफ अली खान, नीलम और सोनाली बेंद्रे के वकील ने कहा है कि अगर सैफ अली खान, नीलम और सोनाली बेंद्रे अरोपी करार दिए जाता है तो इन सभी को बराबर सज़ा दी जाएगी.

उन्होंने आगे कहा है कि कोर्ट से सज़ा कम से कम एक साल की होगी और ज्यादा से ज्यादा छह साल की होगी. बता दें कि 1 अक्टूबर 1998 की रात सलमान पर कांकाणी में दो काले हिरण के शिकार का आरोप लगा था.

गोली की आवाज सुन गांव वाले मौके पर पहुंच गए. इस कारण वहां से सलमान खान अपनी जिप्सी में सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम और तब्बू को लेकर भाग निकले. ग्रामीणों ने दो काले हिरण बरामद किए.

दोनों हिरणों की गोली लगने के कारण मौत हो चुकी थी. सलमान पर हिरणों को गोली मारने का और सैफ समेत तीनों एक्ट्रेस पर उन्हें उकसाने का आरोप है.

वाइल्ड लाइफ एक्ट की धारा 149 के तहत काला हिरण का शिकार करने पर 7 साल के अधिकतम कारावास की सजा का प्रावधान है. सलमान खान का प्रकरण बीस वर्ष पुराना है. ऐसे में अधिकतम छह वर्ष के कारावास की सजा का प्रावधान ही लागू होगा. सह आरोपियों पर भी यही कानून लागू होगा.