05-04-2018 – जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: अगर आज आपसे किसी सामाजिक कार्य के लिए मदद मांगी जाए तो किसी भी हालत में पीछे ना हटें. इससे जरूरतमंदों को तो मदद मिलेगी ही आपको भी बहुत संतुष्टी मिलेगी. आगे बढ़ें और इस अनुभव का मजा लें.

वृषभ -: आज आप शांति पूर्वक घर पर किसी झगड़े को सुलझाने की कोशिश करेंगे. अगर आपके और परिजनों के बीच कोई बहस हो जाए, तो आप अपने आप को उन लोगों के बीच फंसा हुआ पाएंगे. आज आपको बिचौलिया बन कर घर पर झगड़ा होने से बचाना है, इस तरह जल्द ही सब कुछ ठीक हो जाएगा.

मिथुन -: आज आपको अपने दोस्तों से खूब प्रशंसा मिलेगी.शायद आपके सहकर्मी भी आपकी तारीफ के पुल बांधें. आप बहुत बुद्धिमान व्यक्ति हैं. अगर कोई आपसे सलाह मांगने आए तो उसे निराश ना करें और जितना आप उसके लिए कर सकते हैं करें.

कर्क -: आज शाम को किया गया समारोह एक महत्वपूर्ण उद्देश्य की पूर्ति करेगा. शायद कोई महत्वपूर्ण सौदा पक्का हो जाए या फिर किसी परियोजना को अंतिम रूप मिल सके. शाम को शायद आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से हो सकती है. स्थिति चाहे कुछ भी हो आप बस खुद पर ही विश्वास करें.

सिंह -: आज आप अपने आप को परिस्थितियों के अनुसार ढालने की कोशिश करेंगे.मुसीबतें तो आती जाती रहेंगी, लेकिन आपने ये जान लिया है कि सकारात्मक सोच रखने से हम परिस्थितियों को अच्छी तरह संभाल सकते हैं.इसलिए आज ये जानने की कोशिश करें कि आप किस तरह अपनी परेशानी को हल कर सकते हैं.

कन्या -: आपको विदेश जाने का न्योता मिल सकता है.इसलिए अपने आंखें और कान खुले रखें ताकि आप सही अवसर को हाथ से ना जाने दें. ये न्योता काम से संबंधित हो सकता है. या फिर निजी भी हो सकता है. कैसा भी हो लेकिन इससे आपको लाभ होगा. लेकिन आपको अपने खर्चों पर थोड़ा काबू रखना होगा.

तुला -: आज आप अपने मार्ग दर्शन के लिए अपनी आध्यात्मिक मान्यताओं का सहारा लेंगे. शायद आप किसी आध्यात्मिक व्यक्ति से सलाह भी लें. इस व्यक्ति की सलाह पर आप भरोसा कर सकते हैं. आप किसी पवित्र व धार्मिक स्थान की यात्रा पर भी जा सकते हैं.

वृश्चिक -: आपके और आपके दोस्तों में आपसी संबंधों में और प्रगाढ़ता आएगी. आप दोनो की आपसी समझ बहुत अच्छी है इसलिए आपको एक साथ समय बिताना बहुत अच्छा लगेगा. इस रिश्ते को यूं ही बनाए रखें. मजे करने के लिए आप दोनो कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं अथवा खरीददारी भी कर सकते हैं.

धनु -: आज सफलता का सेहरा आपके सिर बंधेगा. अगर इस सफलता का कोई हकदार है तो वो आप ही हैं. क्योंकि इस सफलता को पाने के लिए आपने बहुत मेहनत की है. आज आप बिना किसी बात की चिंता किए अपनी सफलता का मजा लें.

मकर -: आज आपकी जिंदगी में गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं, सावधान रहें. अपनी कथनी पर ध्यान दें, जिससे आप अपने दोस्तों को कुछ गलत ना कह बैठें.कोई ऐसी बात ना बोलें जिससे उन्हें ठेस पहुंचे. आप शांत रह कर अपने रिश्तों को और अधिक मजबूत बना पाएंगे.

कुंभ -: आज का दिन अपने परिवार जनों के साथ किसी यात्रा की योजना बनाने के लिए बहुत ही अच्छा है. परिजनों के साथ आपकी ये यात्रा बहुत ही अच्छी रहेगी. इससे आपका आपसी प्यार बढ़ेगा और तनाव भी कम होगा.

मीन -: आज शायद आपकी जिंदगी में कोई नया मोड़ आ सकता है. आज आपको किसी अपने या किसी अजनबी से कोई ऐसी शिक्षा मिल सकती है, जिसकी आपको जरूरत थी.उनकी सलाह पर ध्यान दें खासतौर से यदि वो आपसे बड़े हैं तो उनकी सलाह से आपको लाभ ही होगा. उनके इरादे पर संदेह ना करें.वो निस्वार्थ भाव से ही आपको सलाह देंगे.