04-04-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज आप अपने गुस्से पर पूरी तरह से काबू रखें. ऐसा करके आप उस शांति को कायम रखेंगे जिसका मजा आप अब तक ले रहे थे. आज जो मुद्दा आपको बड़ा लग रहा है वही बात कल आपको छोटी लगेगी. इसलिए आप इस मुद्दे को प्यार से ही सुलझाने की कोशिश करें.

वृषभ -: आपके और आपके परिवार के बीच मामला तनावपूर्ण चल रहा है. अगर आप लोगों के बीच कुछ झगड़े चल रहे हैं और वो बातचीत से नहीं सुलझ रहे तो आपके अपने परिजनों को और वक्त देना चाहिए. आखिर हम सब इंसान ही तो हैं. हमारी सोच कभी- कभी एक दूसरे से मेल नहीं खाती इसलिए अच्छा होगा कि ऐसी परिस्थिति में आप थोड़ी नम्रता से काम लें.

मिथुन -: आज आपको अपने किसी करीबी मित्र से कोई तोहफा मिल सकता है. ये कोई ऐसी वस्तु भी हो सकती है जिसे कि आप बहुत समय से खरीदना चाहते थे. इस तोहफे के लिए अपने मित्र को धन्यवाद दें और आप भी उनहें कुछ ऐसा ही देने के बारे में सोच सकते हैं. इससे आपकी दोस्ती और मजबूत होगी.

कर्क -: आज जरूरत पड़ने पर आपको मदद जरूर मिलेगी. कोई सत्ताधारी मुसीबत के समय आपकी मदद को आगे आएगा.इस सहायता का उपयोग करने में बिल्कुल भी ना हिचकिचाएं. आज आप किसी मुसीबत का हल करने में पूरी तरह से सफल रहेंगे. मुसीबत से बाहर निकलने के लिए आपको अपनों की मदद लेनी चाहिए.

सिंह -: आप आपको अपनी पुरानी दोस्ती वापस मिल सकती है. लेकिन इसके लिए पहला कदम आपको ही बढ़ाना होगा. अपने इस रूंठे दोस्त तक अपना संदेश पहुंचाने में आपका दिल और दिमाग आपका पूरा साथ देगा. अपनी दोस्ती में सुधार आने से आपको बहुत खुशी होगी और आपसी प्यार भी बढ़ेगा.

कन्या -: आज आपके घर पर खुशियां छाई रहेंगी. इस अवसर का लाभ उठाते हुए आप उन लोगों से मिल सकते हैं जिनसे आप बहुत समय से नहीं मिल सके हैं. आज आप अपनी सभी परेशानियों को एक तरफ रख दें.

तुला -: आज शायद आप अपने दोस्तों के साथ कहीं मौज-मस्ती करने निकल जाएं. ये यात्रा एक दिन की या लंबे समय की हो सकती है. जैसी भी हो लेकिन आप इस यात्रा पर खूब मजे करेंगे. इस यात्रा को आप हमेशा याद रखेंगे.

वृश्चिक -: आज नई दोस्ती की नींव रखने का दिन है. आज नए व्यावसायिक व सामाजिक संबंध बनने के प्रबल संकेत हैं. किसी सामाजिक समारोह में आप नए- नए लोगों से मिलेंगे जिससे कई नए संबंध भी स्थापित हो सकते हैं. आज आपको अपना फोन नम्बर या ई-मेल आई डी बदलने में जरा भी नहीं हिचकना चाहिए.

धनु -: आज आपको घर के बड़े-बुजुर्गों के साथ कुछ समय बिताना चाहिए.वो चाहे आपसे कुछ कहें या ना कहें लेकिन वो भी आपका साथ चाहते हैं. उनकी सेहत के बारे में पूछें और जानने की कोशिश करें कि कहीं उन्हें डॉक्टरी जांच की आवश्यकता तो नहीं है. अपने घर के इन प्यारे से सदस्यों के साथ समय बिताना आपको बहुत अच्छा लगेगा.

मकर -: आज पूरे दिन मानसिक शांति बनी रहेगी. आज किसी भी चीज से अपनी शांति भंग ना होने दें. कुछ लोग आपको गुस्सा दिला सकते हैं या फिर अपने रास्तो से भटकाने की कोशिश कर सकते हैं. जो बात आपसे संबंधित नहीं है उसमें बिल्कुल ना उलझें. आप अपनी सुख-शांति को एक तोहफे की तरह लें और किसी भी परिस्थिति में उसे ना खोएं.

कुंभ -: आज आपके घर पर समुद्र पार से मेहमानों के आने की प्रबल संभावना है. इससे आपके घर पर खुशियां छाई रहेंगी. अगर आप काम में व्यस्त भी हैं तो भी समय निकाल कर उनके साथ का आनंद लें. आपके दोस्तों का साथ आपको बहुत खुशियां देगा.

मीन -: आज आप ध्यान रखें कि आप किस पर भरोसा कर रहे हैं. आपकी आदत है कि आप आंख बंद करके किसी पर भी भरोसा कर लेते हैं अपनी ये आदत बदल लें वरना किसी दिन आपको पछताना पड़ सकता है व आप किसी मुसीबत में भी पड़ सकते हैं. कोई भी निर्णय लेते समय अपने अंदर की आवाज जरूर सुनें. अगर सामने वाला व्यक्ति आपको सच्चा लगे तो भी अपनी जिंदगी की बागडोर उसके हाथ में ना सोंपे.