चमोली : कर्णप्रयाग के पास खाई में गिरा वाहन, पांच लोगों की मौके पर ही मौत

उत्तराखंड के चमोली जिले में कर्णप्रयाग के पास फोर्स क्रूजर वाहन के खाई में गिरने से उसमें सवार सभी पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. घटना सोमवार की है, जब ये सभी कर्णप्रयाग से नैनीसैंण जा रहे थे. पुलिस ने नदी से शव निकाल पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिए हैं.

पुलिस के अनुसार घटना सोमवार शाम साढ़े चार बजे की है. मृतकों में सचिन कुमार (19) पुत्र बिरेन्द्र सिंह, खुशाल सिंह (43) पुत्र जयकृत सिंह, मनवीर सिंह पुत्र जोत सिंह (35) दोनों निवासी ग्राम कंडारा, देवेन्द्र सिंह पुत्र जगदीश सिंह (30) और कनक सिंह (28) पुत्र दरबान सिंह तीनों निवासी ग्राम जस्यारा टैक्सी में चलने वाले इस वाहन से अपने-अपने गांव लौटने को कर्णप्रयाग से सवार हुए.

वाहन मनवीर सिंह चला रहा था. बताया जा रहा है कि कर्णप्रयाग से कुछ ही दूर वाहन अचानक अनियंत्रित होकर दो सौ मीटर गहरी खाई में पिंडर नदी के तट पर जा गिरा. आसपास के ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और तत्काल राहत कार्य शुरू कर दिया. हादसे में सभी की मौत हो गई. एसडीआरएफ, पुलिस और आइटीबीपी के जवानों ने रस्सियों के सहारे शवों को खाई से निकाला.

हादसे में मारे गए कंडारा गांव के 19 वर्षीय सचिन घर का अकेला बेटा था. बताया जा रहा है कि दो साल पहले उसके भाई की श्रीनगर में अलकनंदा में नहाते वक्त डूबने से मौत हो गई थी. घटना से गांव में शोक की लहर है.