03-04-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज चाहे जो भी हो जाए लेकिन आप अपने करीबी लोगों से बहस करने से बचें. परिस्थिति चाहे जितना भी उकसाए आप बहस से दूर ही रहें. आपको अपना दिमाग ठंडा रखना है और बहस से बचते हुए अपनी और अपनों की खुशियों को बचाना है. अपनी भावनाओं को नम्रता और स्पष्टता से व्यक्त करें, अपके प्रियजन आपकी बात जरूर सुनेंगे.

वृषभ -: आज आपको उनके साथ समय बिताना चाहिए जो बहुत लंबे समय से आपके साथ कुछ पल बिताने का इंतजार कर रहे हैं. अपने दोस्तों से मिलें या फिर अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताएं. आपको उनके साथ कुछ समय बिताना बहुत अच्छा लगेगा और आपको एहसास होगा कि वो आपके लिए कितना मायने रखते हैं.

मिथुन -: आज आपको अचानक ही अपने भाग्य में परिवर्तन की अनुभूति होगी. आज आप जो भी काम करेंगे वो आपको आकर्षण का केंद्र बना देगा. आपके हंस मुख स्वभाव के कारण आज आपके नए दोस्त बन सकते हैं और कुछ व्यवसाइसों के साथ भी आपके अच्छे संबंध बन सकते हैं. भाग्य आपके साथ है इसलिए आज आप लॉटरी में भी भाग्य आजमा सकते हैं.

कर्क -: अगर आप अपने परिजनों या दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जाना चाहते थे तो अब समय आ गया है. आपकी इस यात्रा में कोई बाधा नहीं आएगी. आज आपकी जिंदगी में जो भी मुद्दे आएं उनका हल सोच समझ कर ही लें.

सिंह -: आज वो दिन है, जब आपको सात समुंदर पार से कोई खुश खबरी मिल सकती है. ये खुश खबरी विदेश में रह रहे आपके मित्र या परिजन आपको देंगे. आप उनके फोन या ई-मेल का इंतजार करें, क्योंकि ये खुशखबरी आपके लिए बहुत मायने रखती है. इस अवसर का प्रयोग अपनों के नजदीक आने में करें और अगर वो आपको विदेश आने का न्योता दें तो जरूर जाएं.

कन्या -: आज आप किसी सामाजिक समारोह के बाद अपने घर को समेटने में लग जाएंगे. घर को ठीकठाक करें और कुछ आराम भी कर लें. आपने समारोह का खूब मजा लिया लेकिन अब अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने का वक्त है.

तुला -: किसी प्रियजन के साथ आपके रिश्तों में खटास आ सकती है. आप जल्द ही बातों को सुलढझाना चाहते हैं. लेकिन आपकी संतुष्टी के अनुसार ऐसा हो नहीं पा रहा है. शायद उसे थोड़ा और समय चाहिए. उसको थोड़ा और समय दें लेकिन बातचीत भी जारी रखें. पूरी समझदारी से ही इस समस्या का हल निकल सकता है.

वृश्चिक -: अपने किसी प्रियजन से आपका रिश्ता कुछ ठीक नहीं है. ये आपके गुस्से और नकारात्मक विचारों को काबू में रखने का समय है. आपको चाहिए कि आप एक साथ गुजारे अच्छे समय को याद करें और एक दूसरे के साथ के महत्व को पहचानें. कभी-कभी एक फोन करने से भी बहुत कुछ बदल सकता है. शायद आपका मित्र आपके फोन का ही इंतजार कर रहा हो.

धनु -: आज आपको अपने कर्यालय या घर पर थोड़ा तनाव महसूस हो सकता है. संभावना है कि आपके आस-पास के लोग गुस्से में रहें जिसका असर आपके मूड पर भी पड़ सकता है. चिंता ना करें ये समय भी बीत ही जाएगा. आप अपने कामों पर ध्यान दें. अपने काम पर ध्यान देने से आपका ध्यान परेशानियों पर नहीं जाएगा. सबका मूड जल्दी ही अच्छा हो जाएगा और सब कुछ ठीक हो जाएगा.

मकर -: आज आप अपने परिजनों की जिंदगी को प्यार से भर दें. आज का दिन परिवार के साथ बिताने का है. आपके परिजन आपके प्यार को सराहेंगे. आज आपकी दोस्ती में भी और मजबूती आएगी. आप अपनी ऊर्जा और समय का प्रयोग अपने रिश्तों को और मजबूत बनाने में करेंगे.

कुंभ -: आज आपको लगेगा कि आपको किसी सलाहकार, खास तौर से किसी वरिष्ट व्यक्ति को अपने मार्ग दर्शन के लिए बुलाना चाहिए. आप शायद अपनी जिंदगी को लेकर कुछ दुविधा में हैं या फिर किसी खास परिस्थिति से बाहर नहीं निकल पा रहे है. आपका कोई बड़ा शायद आपको सही सलाह दे पाएगा जिससे आपको लाभ होगा.

मीन -: आज आप बहुत अच्छे लगेंगे और दूसरे लोग आपको सराहेंगे. आप अपने मनपसंद कपड़े पहनेंगे और अच्छी तरह से तैयार होंगे. आपको लगेगा कि सभी की नजरें सिर्फ आप पर ही हैं. अगर दिल सुंदर हो तो वो सुन्दरता चेहरे पर भी झलकती है. अपनी इस सुन्दरता को बनाए रखें.