B’DAY SPL: जानें बॉलीवुड के सिंघम के ज़िन्दगी से जुड़ी ये खास बातें

बॉलीवुड के सबसे सक्सेसफुल सेलेब्रिटी में से एक अजय देवगन ने अपने काम और अभिनय से हर जनरेशन को इम्प्रेस किया है. आपको बता दें कि बॉलीवुड का यह ख़ास शख्स़ 2 अप्रैल को अपना जन्मदिन मनाता है. अजय ने अपने फ़िल्मी करियर में ‘फूल और कांटे’, ‘दिलवाले, ‘विजयपथ’ और ‘सुहाग’ जैसी कई फ़िल्में की हैं.

यही नहीं, अब तो अजय एक बेहतरीन डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी बन गए हैं. वैसे, अपने प्रोफेशनल लीफ एके अलावा अजय एक परफेक्ट फैमिली मैन भी हैं जो इन तस्वीरों में साफ़ नज़र आ रहा है. अजय पंजाबी फैमिली से हैं और दिल्ली में इनका जन्म हुआ था. इनकी फैमिली अमृतसर से थी जो बाद में मुंबई शिफ्ट हो गई.

अजय के पिता वीरू देवगन स्टंट कोरियोग्राफर और एक्शन डायरेक्टर हैं और अजय की मां वीणा देवगन प्रोड्यूसर हैं. अजय ने 1985 में फ़िल्म प्यारी बहना में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम किया था. इसके बाद उन्होंने ‘फूल और कांटे’, ‘दिलवाले, ‘विजयपथ’ और ‘सुहाग’ जैसी कई फ़िल्में की. 1995 में वो फ़िल्म ‘गुंडाराज’ के दौरान काजोल से पहली बार मिले. इसके बाद इनकी मुलाकातें और बढ़ी और धीरे धीरे इनके प्यार के किस्से बॉलीवुड बाज़ार में फैलने लगे.

20 अप्रैल 2003 को काजोल ने बेटी नाय्सा को जन्म दिया फिर सात साल बाद 13 सितम्बर 2010 में काजोल और अजय ने बेटे युग का स्वागत किया. अजय और काजोल दोनों ही अपने बच्चों के साथ वक़्त बिताना पसंद करते हैं. फ़िल्मों की शूटिंग और काम से फ्री होकर दोनों अपने घर की तरफ ही बढ़ते हैं. अजय और काजोल युग और नाय्सा को हॉलिडेज पर भी ले जाते हैं, हाल ही में यह परफेक्ट फैमिली बुल्गारिया भी गई थी, जहां से उन्होंने कई तस्वीरें अपने अकाउंट पर भी शेयर की थी.

अजय अपने बच्चों से बेहद प्यार करते हैं और यह उनकी तस्वीरों में, उनके दिए गए चुन्दिना इंटरव्यूज में साफ़ नज़र आता है. काजोल अजय दोनों ने ही कुछ सालों तक नाय्सा और युग को मीडिया क्लिक्स से दूर रखा मगर अब धीरे धीरे दोनों मीडिया के सामने, इवेंट और पार्टीज में अपने पेरेंट्स के साथ दिखाई दे देते हैं.

शादी और बच्चों के होने के बाद काजोल ने फ़िल्मी दुनिया से कुछ सालों का ब्रेक ले लिया था मगर, इस बारे में काजोल ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनका परिवार उनकी टॉप प्रायोरिटी है, काम बाद में!. अजय हाल ही में फ़िल्म ‘रेड’ में नज़र आए थे और इसके अलावा वो जल्द ही ‘टोटल धमाल’ और एक अनटाइटल्ड फ़िल्म की शूटिंग कर रहे है. वहीं, काजोल शाह रुख़ ख़ान की फ़िल्म ‘ज़ीरो’ में दिखाई देंगी.