01-04-2018: जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज आप अपनों को अपने प्रति बड़ा मददगार पाएंगे और उनके छोटे-छोटे प्रयास भी आपके दिल को छू लेंगे. उनकी मदद और प्यार के कारण आप उनके प्रति आभारी होंगे. ध्यान रहे कि आप अपनों को उनके प्यार और मदद के लिए धन्यवाद देना ना भूलें चाहे वो मदद छोटी हो या बड़ी.

वृषभ -: आज आप जिन्दगी के प्रति अपने नजरिये को बहुत ही सकारात्मक पाएंगे फिर चाहे वो आपके परिवार, काम या फिर प्यार से संबंधित हो. आज आप अपने भविष्य को लेकर अच्छे मूड में रहेंगे. इससे दूसरे लोग भी आपसे प्रभावित होंगे. अपनी सकारात्मकता का प्रयोग अपनी और दूसरों की जिन्दगी में खुशियां लाने के लिए करें.

मिथुन -: आज आप अपने जीवन में अपने परिवार, दोस्तों और जीवन साथी की भूमिका को पहचानेंगे. आपको जब भी सहायता की जरूरत पड़ती है वो हमेशा आपके साथ रहते हैं. आज आप किसी तरह उन्हें ये अवश्य दिखा दें कि आप भी उनसे कितना प्यार करते हैं और वो आपके जीवन में कितना महत्व रखते हैं.

कर्क -: ये समय घर पर ध्यान देने का है. अपने आस- पास देखें और सोचें कि आप किस तरह अपने वातावरण को खूबसूरत बना सकते हैं. पैसा खर्च करने से ज्यादा इस बात पर ध्यान दें कि आप अपनी रचनात्मकता से किस तरह अपने घर को खूबसूरत बना सकते हैं. अपने घर को खूबसूरत बनाने से आपको भी तरोताजा महसूस होगा.

सिंह -: आज के लिए आपका मूल मंत्र है -विश्वास. आपको ये जानने की कोशिश करनी चाहिए कि आप अपने ही प्रियजनों, जो कि आपसे प्यार करते हैं, पर विश्वास करने में हिचक क्यों कर रहे हैं. बल्कि आपको अपने परिजनों और नजदीकी दोस्तों पर पूरा भरोसा करना चाहिए. अपने रिश्तों में शक को ना आने दें.

कन्या -: आज आप अपनी अभी तक की सभी सफलताओं के बारे में सोचेंगे. छुट्टी के दिन आप अपने मित्रों या नजदीकी रिश्तेदारों से मिलने भी जा सकते हैं. आज आप जो किताब पढ़ेंगे उससे आपको ज्ञान मिलेगा.

तुला -: आपको अपने समूह से समर्थन मिल सकता है अगर आप आगे बढ़ कर उनके सामने अपने विचार अभिव्यक्त करें. आप खुद ही सब कुछ कर सकते हैं लेकिन अपने काम को अपने साथियों में भी बांट दें. ध्यान रखें कि सिर्फ बात करते रहने से कुछ नहीं होगा. अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए पूरी तरह से प्रयास करें.

वृश्चिक -: आज आप किसी छोटी यात्रा पर जा सकते हैं. ऐसी यात्रा जिसकी आपने कभी आशा भी नहीं की थी इस यात्रा पर खूब मजे करें. ये यात्रा आपके लिए बहुत अच्छी साबित होगी. ये यात्रा चाहे काम के कारण हो या निजी रूप से की गई हो आपको खुशियां ही देगी.

धनु -: आप ऐसी स्थिति में हैं कि आपको कई अधिकार और सत्ता मिलेंगे. इससे आपको बहुत खुशी होगी लेकिन ध्यान रहे कि इन अधिकारों के साथ आपको अतिरिक्त जिम्मेदारियां भी मिलेंगी. सत्ता और अहं के बीच ज्यादा दूरी नहीं होती इसलिए ध्यान रखें कि आप कहीं अपनी सत्ता का गलत इस्तेमाल ना करें. जो आपको कड़ी मेहनत के बाद मिला है उसे खो ना बैठें.

मकर -: आज आपको अपनी सूझ- बूझ व चतुराई को परखना होगा कुछ लोग अपनी सीमाओं को लांघ कर आपकी परेशानी का सबब बनते जा रहे हैं. आपको शांत रहते हुए उनको रोकने का प्रयास करना होगा. शांति पूर्वक उन लोगों तक अपना संदेश पहुंचा दें.

कुंभ -: कोई नजदीकी रिश्तेदार आज आपकी मदद को आगे आएगा. किसी चुनौतीपूर्ण समस्या का सामना करने के लिए आपको अपनों की मदद व मार्गदर्शन की जरूरत पड़ेगी. आज आपको इस बात का एहसास होगा कि आप कितने खुशकिस्मत हैं कि जरूरत पड़ने पर आपके अपने आपके साथ होते हैं. आपको उन्हें आपकी मदद करने पर धन्यवाद देना चाहिए.

मीन -: आज आप अपनी जिंदगी के कई क्षेत्रों को ले कर परेशान रहेंगे. आपको लगेगा कि आपने अपने लिए जो लक्ष्य निर्धारित किए थे उनको प्राप्त करना इतना आसान नहीं है. आपकी दोस्ती में भी तनाव आ सकता है. आज आपका हंस मुख स्वभाव भी कुछ फीका सा ही रहेगा.