31-03-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष :- आपका साहस और तेज सोच आपको और लोगों से बहुत आगे ले जाएगा. आपकी तीव्र बुद्धि और अच्छी सम्पेषण कला लक्ष्य प्राप्ति में आपकी मदद करेगी. अपनी सभी योग्यताओं का उपयोग अपनी व्यक्तिगत और व्यावसायिक सफलता की नीव रखने के लिए करें.

वृषभ :- अपनी ही उम्र के लोगों द्वारा की गई प्रशंसा आपको खुशी देगी. आप ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें अपने आस-पास के लोगों का साथ अपने आप ही मिल जाता है. आपको शायद ये नहीं पता कि बहुत से लोग आपके व्यक्तित्व से बहुत प्रभावित हैं. अब ये आपके हाथ में है कि आप अपनी छवि बनाए रखें.

मिथुन :- आज आप अध्यात्म की ओर प्रभावित रहेंगे. आप अपने भीतर की राह को जानना चाहेंगे. ईश्वर के नजदीक आने की आपकी इस इच्छा से आपको बहुत शांति मिलेगी. इससे आपकी प्रतिभा में भी निखार आएगा.

कर्क :- आज आप अपने परिवार की किसी समस्या को सुलझाने का प्रयास करेंगे. दूसरे लोग फैसले के लिए आपकी कुशलता व योग्यता पर निर्भर कर रहे हैं. सभी आप पर ही निर्भर हैं, शायद इस बात से आपको कुछ अजीब सा लगे. लेकिन फिर भी उनकी समस्या को सुलझाने का पूरा प्रयास करें. आपकी सहायता को बहुत सराहा जाएगा.

सिंह :- आज आप खुद को बुरी संगत में फंसा हुआ पएंगे जिससे आपकी छवि बिगड़ सकती है. अब आपको जरा संभल कर चलना चाहिए क्योंकि इंसान अपनी संगति से ही पहचाना जाता है. बुरे लोगों के साथ से आपको बहुत नुकसान हो सकता है.

कन्या :- छोटी-छोटी बातों पर आज आपकी अपने परिजनों से अनबन हो सकती है. आज आप अपने आपको शायद अकेला सा महसूस करें. आज आप महसूस करेंगे कि आपकी रुचियां आपके परिजनों की रुचियों से बिल्कुल अलग हैं. आपके घर के बड़े- बुजुर्गों को आपकी पसंद कुछ अटपटी सी लगे लेकिन आज का दिन धैर्य रखने का है. और चाहे कुछ भी हो आपको इस बात को सराहना चाहिए कि आपके परिवार जन इतनी भिन्नता के बावजूद एक दूसरे को प्यार करते हैं.

तुला :- आपका कोई प्रियजन आज आपके लिए कोई खुशखबरी ले कर आएगा और आपको उस पर गर्व होगा. खुशियों का उत्सव मनाने का समय है क्योंकि आपको कोई नजदीकी कुछ खास हासिल कर सकता है. उनको कोई इनाम, अच्छे अंक या फिर खूब सारी प्रशंसा मिल सकती है. उनको और अधिक प्रोत्साहन दें और शाबाशी देना बिल्कुल ना भूलें.

वृश्चिक :- किसी नजदीकी रिश्तेदार के साथ आपका रिश्ता खराब हो सकता है. आज अपनी तरफ से अपने रिश्ते को सुधारने की पूरी कोशिश करें. इसकी शुरूआत आप अपनी जुबान पर काबू रख के कर सकते हैं. सही सम्प्रेषण से आपको बहुत मदद मिलेगी. लेकिन अगर आपको लगता है कि स्थिति आपके नियंत्रण से बाहर है तो आपका खामोश रहना ही बेहतर होगा.

धनु :- आज आपके घर में सुख शांति बनी रहेगी. ये समय आपके और आपके परिवार वालों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होगा. आप लोग एक दूसरे के साथ अच्छा समय व्यतीत कर पाएंगे. घर वालों का प्यार ही इस समय आपको भावनात्मक रूप से खुश रखेगा और आप भी इस बात का ध्यान रखें कि आप भी अपने रिश्तों को और मजबूत बनाने का प्रयास करें.

मकर :- आज आप अपने दोस्तों के साथ खूब नाचने-गाने में व्यस्त रहेंगे. आपके दोस्त आज आपके घर भी आ सकते हैं उनका दिल से स्वागत करें. उनसे मिल कर आपका तनाव बिल्कुल खत्म हो जाएगा. उनके साथ मिल कर आप अपनी पुरानी यादें ताजा करेंगे जिससे आपके बहुत खुशी होगी.

कुंभ :- आज बिना किसी कारण आपके दिल में उदासी छाई रहेगी. लेकिन आप चिंता ना करें ये उदासी जल्दी ही खत्म भी हो जाएगी. इस समय आप बहुत असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. लेकिन जल्दी ही आप अपनी जिंदगी में सुरक्षा और स्थिरता पाएंगे. ये डर जिंदगी की राह में छोटे-मोटे गढ़्ढ़ों जैसा ही है.

मीन :- आज आपको अपनी जिम्मेदारियों को लेकर परेशानी हो सकती है. आज आप खुद को कुछ मनोरंजक गतिविधियों में शामिल करना चाहते हैं लेकिन आपको काम की जिम्मेदारियां रोक रही हैं. आप को दोनो चीजों में संतुलन बनाने की जरूरत है. आप एक साथ सब को खुश तो नहीं कर सकते लेकिन थोड़ी-थोड़ी उन्नति हर क्षेत्र में कर सकते हैं.