अमृतसर से ISI का जासूस गिरफ्तार, भारतीय सेना से जुड़े कई सारे डॉक्यूमेंट्स हुए बरामद

अमृतसर से ISI का जासूस गिरफ्तार हुआ है. भारतीय सेना से जुड़े कई सारे डॉक्यूमेंट्स बरामद हुए है. 7 महीने पहले फेसबुक के जरिए भर्ती हुआ था. प्रारंभिक पूछताछ में पाक जासूस ने बताया कि उसे आईएसआई के पाकिस्तानी अधिकारी द्वारा फेसबुक के माध्यम से लगभग सात माह पूर्व भर्ती किया गया था. वह सेना की गतिविधियों की जानकारी, सीमा पर बनाए जा रहे बंकरों, अभ्यास और अन्य संबंधित जानकारियां पाकिस्तान को भेज रहा था.

आईएसआई से जुड़े लोगों ने उसे 20 फरवरी को दुबई भी भेजा था जहां उसे कार्य बारे बताया गया था. रवि ने बताया कि दुबई में उसे पता चला था कि आईएसआई लड़कों और लड़कियों के नाम पर बड़ी संख्या में फर्जी फेसबुक अकाउंट चला रहा है.

सुरक्षा विभाग को फर्जी फेसबुक के खतरे संबंधी जानकारी भेजी जा रही है. जांच पड़ताल में पता चला है कि रवि कुमार पीआईओ के साथ उनके मोबाइल फोन तथा इंटरनेट के माध्यम से लगातार सम्पर्क में था और दुबई के रास्ते धन हस्तांतरण कर उसे राशि भेजी जा रही थी.

आईएसआई पाकिस्तान का एक जासूस गिरफ्तार किया गया है, जिससे भारतीय सेना से जुड़े कई सारे डॉक्यूमेंट्स बरामद हुए हैं. पंजाब स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) ने वीरवार को सेना के साथ एक संयुक्त कार्रवाई में अमृतसर के चाटीविंड क्षेत्र से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इन्टेलीजेंस (आईएसआई) का जासूस गिरफ्तार किया.

गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से सेना की गतिविधियों से जुड़े प्रपत्र तथा सेना प्रतिष्ठान के फोटोग्राफ, प्रतिबंधित क्षेत्रों के नक्शे, सेना के अभ्यास नियमावली की प्रतिलिपि, सेना की आक्रामक रणनीतियों आदि की सूचनाएं मिली हैं.

एसएसओसी के बयान में बताया गया है कि एक सूचना के पर त्वरित कार्रवाई करते हुए निरीक्षक गुरिंदरपाल सिंह के नेतृत्व में एसएसओसी के एक दल ने चाटीविंड से आईएसआई के लिए कार्य कर रहे जासूस को गिरफ्तार किया है जिसकी पहचान रवि कुमार निवासी गांव डालेके जिला मोगा के रूप में हुई है.