30-03-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष :- आप जिस व्यक्ति के साथ चल रहे हैं वो ही आपका झगड़ा खत्म कर पाएगा. कोई घरेलु झगड़ा जो कि आपकी अशांति का कारण बना हुआ था, अब खत्म हो जाएगा. सबके हित को कायम रखते हुए ये झगड़ा खत्म करना ही ठीक होगा.

वृषभ :- ध्यान रहे कि किसी महत्वपूर्ण काम के लिए आप किसी और पर आश्रित ना रहें. ये काम आप खुद ही करें अन्यथा परिणाम कुछ निराशजनक हो सकते हैं. आज आप किसी सरकारी उच्चाधिकारी से मिल सकते हैं जो कि आपके सरकार से संबंधित काम को करने में मदद करेगा.

मिथुन :- भविष्य की योजनाएं बनाने के लिए ये समय बहुत ही अच्छा है. आप में से जो लोग परेशानी को सामना कर हे उन्हें अपनी रणनीति में परिवर्तन करना चाहिए ताकि आप अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर सकें. ये सब करने के लिए आज से ज्यादा बेहतर दिन हो ही नहीं सकता. आपका यही कदम आपके भविष्य के लिए शुभ फल दायक रहेगा.

कर्क :- आज आप बिना किसी स्वार्थ के दूसरों की सहायता करेंगे. इससे आपको खुशी मिलेगी. आज आपके लिए रिश्ते बहुत ही महत्वपूर्ण रहेंगे फिर चाहे वो रिश्ता आपसे हो या उनसे जिन्हें आप जानते भी नहीं. आपको अपनों के साथ समय बिताने से प्यार का एहसास होगा.

सिंह :- आज आप घर पर थोड़ा सावधान रहें क्योंकि झगड़ा होने की प्रबल संभावना है. बेकार के झगड़ों से बचें. ग्रह कुछ ऐसा योग बना रहे हैं कि घर पर अशांति रहे. इसलिए आपको अपनी भावनाओं को काबू में रखते हुए इस बात का ध्यान रखना है कि घर पर झगड़ा ना हो. अपना दिमाग ठंडा रखें सही सूझ-बूझ से परिस्थिति को संभालें.

कन्या :- आज किसी दोस्त से लड़ाई तनाव का कारण बन सकती है. आपको इस बात से हैरानी होगी और बड़ी समझदारी से आपको इस स्थिति को काबू में रखना होगा. दूसरे के नजरिए को भी समझने की कोशिश करें इससे समस्या तो हल होगी ही साथ ही आपका दोस्ती का रिश्ता टूटने से भी बच जाएगा.

तुला :- आज सारा दिन आप मौज-मस्ती के मूड में रहेंगे. आज अपने परिवार और दोस्तों को कुछ समय अवश्य दें. इससे आप खुद तो खुश रहेंगे ही आपके परिजनों को भी खुशी मिलेगी. इन दिनों अपने जीवन साथी के साथ आपका रिश्ता मधुर है. जो काम आप अपने साथी से बहुत समय से करवाना चाहते थे वो अब करवा सकते हैं.

वृश्चिक :- आज आपको शायद अपने परिवार के किसी सदस्य के द्वारा लिया गया कई निर्णय सही ना लगे. इस निर्णय का असर आप पर भी पड़ सकता है लेकिन आप इस स्थिति में नहीं हैं कि इसको बदल सकें. इसलिए अच्छा यही होगा कि आप इसकी शिकायत ना करके इसे यूं ही स्वीकार कर लें . ध्यान रखें कि कुछ लड़ाइयां बिना लड़े भी जीती जाती हैं.

धनु :- आज आप अपनी जिंदगी में किसी ऐसे व्यक्ति के आने की उम्मीद कर सकते हैं, जो अच्छे के लिए आपके जीवन में बहुत कुछ बदल देगा. आप अचानक ही शायद किसी ऐसे व्यक्ति से मिलें जो आपको आपके व्यावसायिक या निजी जीवन से संबंधित सलाह देगा. अपने बड़ों से सलाह लेने के लिए तैयार रहें, क्योंकि उनके अनुभव व समझ से आपको बहुत लाभ मिलेगा.

मकर :- आज आपके घर में सुख शांति बनी रहेगी. आज का दिन आप अपने प्रियजनों के साथ बिताएंगे. आप उनके साथ घर पर बैठ कर खूब बातें करेंगे और मजा करेंगे. आप छोटी- छोटी खुशियां अपने परिवार के लोगों के साथ बांटेंगे. आप उनके साथ खरीददारी करने या फिर फिल्म देखने भी जा सकते हैं.

कुंभ :- जरूरी नहीं कि विदेश से मिली खबर आपके हित में हो. जिस खबर का आपको इंतजार था शायद वो खबर आपको सुनने को ना मिले. धीरज रखें व परिस्थिति को समझने की कोशिश करें. अपने आपको समय दें ताकि आप अपने उद्देश्य को नया रूप दे सकें और साथ ही अपना आत्मविश्वास भी बढ़ाएं.

मीन :- आज के दिन आराम करें और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करें. हाल के दिनों में मानसिक तनाव के कारण आप कुछ अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे लेकिन आज सारी परेशानियां भूल कर आप अपने दोस्तों के साथ अच्छा समय गुजारेंगे. आज अपने आप को तरो- ताजा करने का दिन है.