उत्तराखण्ड में इस वर्ष पर्यटकों की संख्या में भारी वृद्धि होने की उम्मीद

उत्तराखण्ड में इस वर्ष पर्यटकों की संख्या में भारी इजाफा होने की उम्मीद है. लाखों की संख्या में प्रतिवर्ष राज्य के अन्दर पर्यटक आते हैं और वे यहां की अदभुत सुन्दरता व पर्वतों के स्वरूप को देखकर भाव-विभोर हो जाते हैं.

प्रदेश की आबो हवा तथा हरियाली भी राज्य में आने वाले पर्यटकों को बहुत अधिक भाती है. प्रदेश में चार धाम यात्रा के लिए भी लाखों की तादाद में श्रृद्धालुओं का राज्य में आवागमन होता है. चूंकि मौजूदा त्रिवेन्द्र सरकार ने चारों धामों को सजाने व संवारने के कार्य एक वर्ष के अपने कार्यकाल में कराये हैं, इसलिए ऐसा समझा जा रहा है कि इस वर्ष न सिर्फ चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रृद्धालुओं की संख्या में वृद्धि होगी, वहीं यहां के पर्यटन का लुत्फ लेने के लिए यहां आने वाले पर्यटकों में भी बड़ा इजाफा होने की संभावना है.

राज्य सरकार सूबे में आने वाले पर्यटकों के रजिस्ट्रेशन की तैयारी में जुटी हुई है. प्रदेश को पर्यटक प्रदेश बनाने में अव्वल स्थान देने के प्रयासों में जुटी भाजपा सरकार ने राजधानी के सभी पर्यटक स्थलों को और अधिक आकर्षण का केन्द्र बना लिया है. मालसी डियर पार्क में बच्चों के मनोरंजन के लिए न सिर्फ झूले इत्यादि लगाये गये हैं बल्कि लैपर्ड, टाइगर, हिरन, बारहसिंगा आदि जानवर भी देखे जा सकेंगे.