पाकिस्‍तान : कराची फिल्म महोत्सव में ‘बाहुबली’, राजामौली ने कहा- कराची का धन्यवाद

पाकिस्‍तान में दिखाए जाने से पहले ‘बाहुबली’ ताइवान के गोल्‍डन हॉर्स फिल्‍म फेस्टिवल, पेरिस और मॉस्‍को फिल्‍म फेस्टिवल में भी दिखाई जा चुकी है. इस फिल्‍म ने रिलीज के पहले ही दिन 100 करोड़ की कमाई का जादुई आंकड़ा छुआ था.

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार चार दिवसीय फिल्म महोत्सव गुरुवार से शुरू हो रहा है और यह एक अप्रैल को खत्म होगा. ‘बाहुबली’ के अलावा पाकिस्‍तान में हो रहे इस फिल्‍म महोत्‍सव में ‘डियर जिंदगी’, ‘आंखों देखी’, ‘हिंदी मीडियम’, ‘कड़वी हवा’, ‘निल बटे सन्नाटा’, ‘सॉन्ग ऑफ द स्कॉर्पियन्स’ और मराठी फिल्म ‘सैराट’ भी प्रदर्शित की जाएगी. इस चार दिन के फिल्‍म फेस्टिवल में भारत और पाकिस्‍तान समेत दुनियाभर की फिल्‍में, शॉर्ट फिल्‍में और डॉक्‍यूमेंट्री दिखाई जाएंगी.

निर्देशक एस. राजमौली की फिल्‍म ‘बाहुबली 2’ ने भारत में जबरदस्‍त कमाई की. इस फिल्‍म ने भारतीय सिनेमा के इतिहास में कई प्रतिमान स्‍थापित किए हैं. भारत और दुनियाभर में धमाका मचाने के बाद अब ‘बाहुबली’ पाकिस्‍तान में अपनी दमदार दस्‍तक देने जा रहा है. कराची में होने वाले पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (पीआईएफएफ) में ‘बाहुबली’ की स्क्रीनिंग होने वाली है. इस स्‍क्रीनिंग को लेकर निर्देशक राजमौली काफी उत्साहित हैं.

राजामौली ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, ‘बाहुबली ने मुझे कई देशों की यात्रा करने के अवसर दिए हैं.. उन सभी में सबसे रोमांचक यात्रा अब पाकिस्तान की है. इस निमंत्रण के लिए पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव, कराची का धन्यवाद.’