किम जोंग-उन के चीन दौरे के बारे में जानकारी नहीं : दक्षिण कोरिया

सियोल|… दक्षिण कोरिया की सरकार ने मंगलवार को कहा कि उसे उत्तर कोरिया के किम जोंग-उन के चीन के दौरे के बारे में जानकारी नहीं है. समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति कार्यालय के प्रवक्ता ने कहा कि सरकार स्थिति पर और सभी संभावनाओं पर नजर रखे हुए है. साथ ही संबंद्ध देशों के संपर्क में है.

जापान के एक टीवी चैनल ने सोमवार को एक बख्तरबंद ट्रेन के चित्र को साझा किया, जो ठीक उसी तरह की है जिस तरह की ट्रेन का इस्तेमाल उत्तर कोरियाई नेता बीजिंग मुख्य स्टेशन पहुंचने के लिए करते रहे हैं.

हालांकि चीन सरकार ने इस पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है लेकिन बीजिंग में दियाओयूताई स्टेट गेस्टहाउस के चारों तरफ भारी सुरक्षा इंतजाम किए गए है, जहां किम हो सकते हैं.

तियानमेन स्क्वायर तक आवागमन को प्रतिबंधित कर दिया गया है, जो कि विदेशी शासनाध्यक्ष के साथ ग्रेट हॉल ऑफ द पीपुल में बैठक के दौरान एक आम प्रोटोकॉल है.

उत्तर कोरियाई मीडिया ने इस कथित दौरे पर कोई रिपोर्ट नहीं दी है.

यह घटनाक्रम किम जोंग-उन व दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन के अप्रैल में प्रस्तावित शिखर सम्मेलन से पहले आया है. यह 11 सालों में पहली बार होने वाला अंतर-कोरियाई शिखर सम्मेलन होगा.