सुपर एक्शन में योगी की पुलिस, एक रात में ही दबोच डाले 182 बदमाश

लग रहा है कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पुलिस सुपर एक्शन में आ गई है. कुख्यात अपराधियों का ताबड़तोड़ एनकाउंटर करने के बाद अब राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में ऑपरेशन दस्तक चलाकर पुलिस ने एक ही रात में 182 शातिर बदमाशों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया.

गाजियाबाद पुलिस ने बताया कि बीती रात बदमाशों के खिलाफ ऑपरेशन दस्तक चलाया गया, जिसमें 182 बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. गिरफ्तार हुए इन बदमाशों में से 81 वांटेड अभियुक्त हैं, जबकि 101 बदमाशों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हैं.

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों में 4 पर हत्या, 7 पर बलात्कार, 3 पर लूट, 8 पर अपहरण, 10 पर गैंगस्टर और 49 अभियुक्तों पर अन्य अपराधों में शामिल होने का आरोप है.

यूपी पुलिस की गिरफ्त में आए इन बदमाशों के पास से पुलिस ने 218 लीटर शराब, 11.8 किलो गांजा, जुआ खेल रहे बदमाशों के पास से 57,000 रुपये, लूट और चोरी किए 20,000 रुपये, 5 कार और 8 मोटरसाइकिल, लूटे और चोरी किए गए 15 मोबाइलों के साथ ढेरों अवैध हथियार भी बरामद किए गए हैं.

गाजियाबाद पुलिस कप्तान वैभव कृष्ण ने बदमाशों को गाजियाबाद पुलिस की तरफ से सीधा संदेश दिया या तो जिला छोड़ दो, नहीं तो छुड़वा दिया जाएगा. देखना दिलचस्प होगा ऑपरेशन दस्तक गाजियाबाद में आगे क्या कुछ रंग दिखाता है.

पूर्वी दिल्ली से सटे लोनी और कविनगर इलाकों में अपराधियों पर पुलिस की चाबुक सबसे अधिक चली. अकेले लोनी से 23 अपराधी गिरफ्तारी किए गए हैं, वही कविनगर से 20 अपराधी गिरफ्तार हुए हैं. लोनी से ही सटे ट्रोनिका सिटी और लिंक रोड से 6-6 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. यूपी पुलिस की रातों-रात की गई इस कार्रवाई से एक बात तो स्पष्ट है कि अब राजधानी दिल्ली के इर्द-गिर्द सक्रिय अपराधियों की खैर नहीं है.