बिग बॉस मोदी को भारतीयों की जासूसी करना पसंद है : राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिग बॉस करार देते हुए कहा कि ‘बिग बॉस को जासूसी करना पसंद है.’

राहुल गांधी ने साथ ही प्रधानमंत्री मोदी पर अपने मोबाइल ऐप के जरिए ऑडियो, वीडियो रिकॉर्ड करने व जीपीएस के जरिए उपभोक्ताओं की स्थिति का पता लगाने का आरोप लगाया.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “मोदी का नमो एप गोपनीय तरीके से आपके ऑडियो, वीडियो, आपके दोस्तों व परिवारों के संपर्क को रिकॉर्ड करता है और यहां तक कि जीपीएस (जियो पोजिशनिंग सिस्टम) के जरिए आपके स्थान का भी पता किया जाता है. वह बिग बॉस हैं, जिन्हें भारतीयों की जासूसी करना पसंद है.”

उन्होंने लोगों से नमो ऐप को अपने स्मार्टफोन से डिलीट करने का आग्रह करते हुए कहा, “अब वह हमारे बच्चों का डाटा चाहते हैं. 13 लाख एनसीसी (नेशनल कैडेट कोर) कैडेट्स को ऐप डाउनलोड करने के लिए बाध्य किया जा रहा है.”

कांग्रेस प्रमुख की यह टिप्पणी इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा सोमवार को उन पर (राहुल गांधी) उपभोक्ताओं का डाटा सिंगापुर स्थित कंपनी के साथ साझा करने का आरोप लगाए जाने के बाद आई है.

इससे पहले भाजपा ने कांग्रेस पर 2019 के चुनाव अभियान के लिए राजनीतिक डेटा विश्लेषक कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका की मदद लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने का आरोप लगाया था.