Women T20 Tri Series : भारतीय टीम की लगातार तीसरी हार, ऑस्ट्रेलिया से हारी

सोमवार को मुंबई में में खेले गए अपने तीसरे मुकाबले में  जेमिमाह रोड्रिग्स (50) की अर्धशतकीय पारी के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने भारतीय महिला टीम को 36 रनों से मात दी. ऑस्ट्रेलिया से मिले 187 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में 150 रन ही बना पाई.

यह भारतीय टीम की लगातार तीसरी हार है. इससे पहले उसे ऑस्ट्रेलिया से 6 विकेट और इंग्लैंड महिला टीम से 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 186 रन बनाए थे.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी ने 46 गेंदों में 8 चौके की मदद से 71 रनों की पारी खेलकर मजबूत शुरुआत दी तो एलिस विलानी ने मिडल ऑर्डर में 42 गेंदों में 10 चौके की मदद से 61 रनों की पारी खेलकर स्कोर को 186 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

भारत की ओर से पूजा वस्त्रकार ने दो विकेट लिए. वहीं झूलन गोस्वामी, पूनम यादव और राधा यादव ने एक-एक विकेट अपने नाम किया. 187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और स्मृति मंधाना सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गईं.

इसके बाद वनडे टीम की कप्तान मिताली राज बिना खाता खोले और दीप्ति शर्मा सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. इसके बाद जेमिमाह रोड्रिग्स ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ मिलर पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन अर्धशतक लगाते ही आउट होकर पवेलियन लौट गईं.

जेमिमाह ने 41 गेंदों में 8 चौके की मदद से 50 रनों की पारी खेली. कप्तान हरमनप्रीत कौर 30 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 33 रन बनाकर गार्डनर की गेंद पर आउट हो गईं.

हालांकि अंत में अनुजा पाटिल ने 26 गेंदों में नाबाद 38 और पूजा वस्त्रकार ने नाबाद 14 गेंदों में 19 रनों की पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाईं.