2020 में आ सकता है एप्पल का फोल्डेबल iPhone

सैमसंग ने कन्फर्म किया है कि वह अगले साल तक फोल्डेबल स्मार्टफोन ला रही है. सैमसंग के इस फोन को गैलेक्सी नोट सीरीज के तहत लॉन्च किया जाएगा. सैमसंग के फोल्डेबल फोन का कोड नेम Galaxy X रखा गया है. Sammobile की रिपोर्ट के अनुसार Galaxy X अंदर की तरफ मुड़ने वाला फोन होगा. वहीं कुछ रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि इस फोन में डुअल स्क्रीन होगी.

सैमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन तो अभी तक लॉन्च नहीं हुआ लेकिन Apple के फोल्डेबल आईफोन की चर्चा एक बार फिर शुरू हो गई है. यजूर्स को अब सैमसंग और हुवावे के फोल्डेबल फोन के साथ एप्पल के भी फोल्डेबल iPhone का इंतजार है. हालांकि सैमसंग इसी साल अपने इस खास फोन को बाजार में आ सकता है. इसका दावा बैंक ऑफ अमेरिका के एनालिस्ट्स ने किया है.

बता दें कि इससे पहले भी पिछले साल भी अक्टूबर में एप्पल के फोल्डेबल आईफोन की खबरें आई थीं. उस समय कहा गया था कि फोल्डेबल आईफोन की डिस्प्ले के लिए एप्पल LG Display से बात कर रही है. हालांकि यह साफ नहीं है कि फोल्डेबल आईफोन iPhoneX का अपग्रेड होगा या नया मॉडल आएगा. रिपोर्ट के अनुसार LG Display फोल्डेबल आईफोन के लिए OLED स्क्रीन डेवलप कर रहा है.

वहीं रिपोर्ट के अनुसार LG Innotek फोल्डेबेल आईफोन के लिए एक प्रिेंटेड सर्किट भी तैयार कर रहा है. The Investor के दावे के अनुसार फोल्डेबल फोन का प्रोडक्शन 2020 के शुरुआत में शुरू होगा, जबकि डिस्प्ले का प्रोडक्शन 2019 की शुरुआत में ही शुरू हो जाएगा.