26-03-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज आप किसी सामाजिक समारोह के बाद अपने घर को समेटने में लग जाएंगे. घर को ठीकठाक करें और कुछ आराम भी कर लें. आपने समारोह का खूब मजा लिया लेकिन अब अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने का वक्त है.

वृषभ -: आज आप किसी प्रतियोगिता के मूड में हैं. जिन्दगी के कुछ क्षेत्रों के लिए ये ठीक है लेकिन ध्यान रहे कि आप कुछ ज्यादा उग्र ना हो जाएं खासतौर से अपने परिवार को ले कर. आज आपको अपनी भावनाओं को संतुलन में रखना होगा.

मिथुन -: आज आप अपनी अभी तक की सभी सफलताओं के बारे में सोचेंगे. छुट्टी के दिन आप अपने मित्रों या नजदीकी रिश्तेदारों से मिलने भी जा सकते हैं. आज आप जो किताब पढ़ेंगे उससे आपको ज्ञान मिलेगा.

कर्क -: आपमें रचनात्मकता कूट-कू़ट कर भरी है. आज के दिन आप इसका पूरा इस्तेमाल कर सकते हैं. आप बहुत लंबे समय से कुछ अभिव्यक्त करना चाह रहे हैं लेकिन कर नहीं पा रहे हैं. आज के दिन का प्रयोग करके आप अपनी रचनात्मकता को अभिव्यक्त कर सकते हैं.

सिंह -: आज आपकी मानसिक ऊर्जा चरम सीमा पर रहेगी. आपको मुश्किलें भी अवसर के रूप में दिखेंगी और ये आज आपके लिए बहुत लाभदायक रहेगा. मुश्किलों से लड़ने का आपका ये स्वभाव आपको जिंदगी में बहुत आगे ले जाएगा. ये अपनी पहले से चली आ रही समस्याओं को हल करने का समय है.

कन्या -: विद्यार्थियों के लिए आगे पढने के लिए समय अनुकूल है. आपको खुद को सुनियोजित करना चाहिए. जो आप करना चाहते हैं उससे संबंधित हर पहलु पर ठीक से सोच-विचार कर लें. आज आपको अपने सभी अवसरों में से सबसे अच्छे अवसर को चुनना चाहिए.

तुला -: विद्यार्थियों को कोई खुश खबरी मिल सकती है. खास तौर से उनको जो कि अपने परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं. आप शायद आश्चर्य चकित रह जाएं लेकिन परिणाम आपकी अपेक्षा से भी अच्छा रहेगा. आज आप खूब खुशियां मनाएंगे.

वृश्चिक -: आज का दिन आपके परिवार के लिए बहुत ही अच्छा रहेगा क्योंकि आप उनके साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे. इस समय परिवार में एकता के प्रबल संकेत हैं. शायद आप कहीं बाहर घूमने या कोई फिल्म देखने जाएं. खैर जो कुछ भी हो आपका मकसद अपनों के साथ कुछ समय बिताना ही होगा. आज आप अपनो बच्चों को भी ये बात सिखाएं कि जीवन में पारिवारिक एकता का कितना महत्व है.

धनु -: आज आपको घर और काम में बहुत बोझ सा महसूस होगा. बहुत से लोग आपकी सलाह मांगेंगे. आप ईमानदारी से सबको सलाह दें और जो काम आप कर रहे हैं उसकी पूरी जिम्मेदारी लें. ये बुरा वक्त जल्दी ही बीत जाएगा और सब कुछ सामान्य हो जाएगा.

मकर -: अगर आपको ऐसा लग रहा है कि आप किसी परेशानी से अकेले ही लड़ रहे हैं और कोई भी आपका साथ नहीं दे रहा है तो आप पाएंगे कि आज आपके दोस्त व परिजन आपकी हर तरह से मदद करने को तैयार हैं. मदद के लिए आप उन पर निर्भर भी रह सकते हैं. वो आपको सही सलाह ही देंगे. उनकी सलाह से आपको विषम परिस्थितियों से बाहर निकलने में मदद मिलेगी. उनको उनकी मदद के लिए धन्यवाद देना नहीं भूलना चाहिए.

कुंभ -: शिक्षा के क्षेत्र में आज आपको सफलता मिलेगी. अगर आप विद्यार्थी हैं तो आप पढ़ाई में खुद को आगे पाएंगे. आपको किसी नई जगह पर अथवा किसी नए तरीके से पढ़ाई करने का अवसर भी मिल सकता है. आज आपको कोई बहुत महत्वपूर्ण सूचना भी मिल सकती है जिससे आपका किसी समस्या को देखने का नजरिया ही बदल जाएगा.

मीन -: अगर आप अपनों के साथ कहीं बाहर जाने की सोच रहे हैं तो इसके लिए ये सही समय है. इस यात्रा से आपको बहुत खुशी मिलेगी और आप खूब मौज-मस्ती करेंगे. अपनी इस यात्रा का पूरा मजा लें.