ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और बेनक्रॉफ्ट ने माना क्रिकेट को किया शर्मसार, बोले- कभी नहीं होगी ऐसी गलती

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर कैमरन बेनक्रॉफ्ट को अपनी पैंट के अंदर कुछ पीले रंग की चीज रखते टीवी कैमरा में कैद किया गया. सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो गया. यह वीडियो दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के 43वें ओवर का है, जिसमें बेनक्रॉफ्ट पीले रंग की कोई चीज हाथ में लिए दिखाई दिए. इसके बाद अंपायर नाइजल लोंग और रिचर्ड इलिंगवर्थ ने उनसे बात भी की.

जब अंपायर ने उनसे पूछा तो बेनक्रॉफ्ट ने अपनी जेब से कोई दूसरा पाउच निकाला, जो चश्मे रखने के पैकेट जैसा लग रहा था. जब स्टेडियम में इस वीडियो को स्क्रीन पर दिखाया गया तो अफ्रीकी प्रशंसकों ने काफी शोर भी मचाया.

बेनक्रॉफ्ट और कप्तान स्टीव स्मिथ ने स्वीकार किया कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन गेंद के साथ छेड़छाड़ हुई. केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें बेनक्रॉफ्ट एक पीले रंग की चीज अपनी पैंट में रखते नजर आ रहे थे.

बेनक्रॉफ्ट ने तीसरे दिन स्टंप्स के बाद कहा, ‘मैंने मैच अधिकारियों से चर्चा की. मैं गलत समय पर गलत जगह खड़ा था. मैं प्रेस कांफ्रेंस में इसलिए आना चाहता था ताकि अपनी गलती का जवाब दे सकूं. हमने ब्रेक में टीम से चर्चा की और मुझे कुछ टेप इस्तेमाल करने का मौका मिला. हालांकि यह कारगर साबित नहीं हुआ और अंपायर्स ने गेंद नहीं बदली.’

वहीं कप्तान स्मिथ ने कहा, ‘नेतृत्व समूह इसके बारे में जानता था. हमें अपनी गलती पर खेद है. जो कुछ हुआ, उसके लिए बेहद खेद है. यह खेल भावना के विपरीत है. मैं आपसे वादा करता हूं कि ऐसा फिर कभी नहीं होगा.’ कप्तान स्मिथ ने साथ ही कहा कि वह इस गलती के चलते कप्तानी पद से इस्तीफा नहीं देंगे.