यूपी : बीते 12 घंटे में पुलिस और अपराधियों के बीच 5 मुठभेड़, एक इनामी बदमाश ढेर

उत्तर प्रदेश में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ों का सिलसिला जारी है. पुलिस ने ‘ऑपरेशन ऑल आउट’ के तहत पश्चिमी यूपी में बीते 12 घंटे में ताबड़तोड़ 5 मुठभेड़ कर अपराधियों में दहशत फैला दी है. दिल्ली से सटे नोएडा में पुलिस ने एनकाउंटर में 1 लाख के इनामी बदमाश को ढेर कर दिया.

एनकाउंटर की दूसरी घटना गाजियाबाद में हुई जहां शनिवार रात एक वांटेड बदमाश सोनू उर्फ सुंदर को गोली लगी है. फायरिंग में विजयनगर थाने के एसएचओ नरेश कुमार सिंह भी घायल हुए हैं. उन्हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

गिरफ्तार सोनू पर 25 हजार रुपए का इनाम था. इसके खिलाफ अलग-अलग थाने में लगभग एक दर्जन केस दर्ज हैं. पुलिस को उसके पास से हथियार और कारतूस मिले हैं.

सहारनपुर में रविवार सुबह पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. पुलिस को देखते ही पश्चिम यूपी के हिस्ट्रीशीटर एहसान उर्फ सलीम ने उनपर गोलियां चलानी शुरू कर दी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में वो मारा गया. फायरिंग में एक पुलिसकर्मी को भी गोली लगी है. घायल पुलिसकर्मी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना थाना क्षेत्र में पुलिस और बदमाशों के बीच एनकाउंटर हुआ. गोलीबारी में 2 शातिर अपराधी घायल हुए हैं. इस मुठभेड़ में एक दरोगा को भी गोली लगी है. तीनों घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पिछले साल मार्च में उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से अब तक पुलिस और अपराधियों के बीच 1350 से अधिक मुठभेड़ हुए हैं. इनमें पुलिस ने 50 के लगभग वांटेड बदमाशों को मार गिराने में कामयाबी पाई है. जबकि 2 हजार से इनामी अपराधियों समेत लगभग 3200 बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.