25-03-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष :- आज आप कुछ ऐसा करेंगे जिससे आप अपने आस-पास के लोगों को प्रभावित कर सकेंगे. आज आपकी योग्यताएं अपनी चरम सीमा पर हैं, हर क्षेत्र में आपका प्रदर्रशन सराहनीय रहेगा. लेकिन इस बात का गुमान अपने मन में ने आने दें वरना आपके दोस्त ही आपके खिलाफ हो जाएंगे.

वृषभ :- आज आप मानसिक शांति से वंचित रहेंगे. अच्छा होगा कि आप कुछ मनोरंजक गतिविधियों में भाग लें. आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं. अगर ना भी जा पाएं तो फोन पर ही अपने किसी प्रियजन से बात कर लीजिए. आपका दिल खुश हो जाएगा. आप ज्यादा चिंता ना करें क्योंकि आपको आपकी मानसिक शांति जल्दी ही वापस मिलेगी.

मिथुन :- धैर्य और दृढ़ संकल्प आज आपकी पहचान रहेंगे. आपका नम्र स्वभाव व दृढता आज सबका मन जीत लेंगे. और कुछ नहीं तो आपको एक ऐसा मजबूत इंसान बनाएंगे जो हर परिस्थिति को आसानी से संभाल सके.

कर्क :- आज आपको अपने आप से ये सवाल करना होगा कि आप क्यों अपने प्रियजनों से बेकार की बहस कर रहे हैं. हो सकता है, आप किसी तनाव के कारण ये सब कर रहे हैं. आज आप अपने दिमाग को शांत रखने की कोशिश करें और अपने प्रियजनों को कुछ भी उल्टा- सीधा कहने से बचें.

सिंह :- आज आपका साहस और सौभाग्य दोनो मिल कर आपको सफलता दिलवाएंगे. आज आत्मनिर्भरता और आत्मविश्वास का दिन है जब आपके अपने निर्णय दूसरों के निर्णय से ज्यादा मायने रखेंगे. पूरे विश्वास से आगे बढ़ें आपका यही विश्वास आपको लक्ष्य प्राप्ति में सहायता करेंगा. आज आपका भाग्य भी आपका साथ देगा. अपने ऊपर विश्वास रखें.

कन्या :- आज आपको खूब सम्मान, पहचान, पैसा और सफलता मिलेगी. आज आप इस स्थिति में हैं कि अपने विचारों को क्रियान्वित कर सकें. जिन्दगी ने आपको जो कुछ भी किया है और जिस दिशा में आपको ले जा रही है उससे आपको संतुष्ट रहना चाहिए. लोगों से आपके बहुत अच्छे संबंध हैं जिसका उपयोग आप अपने लिए नए अवसरों के द्वार खोलने में कर सकते हैं. लेकिन ध्यान रहे कि आप सफलता को सिर ना चढने दें.

तुला :- आज आपको लगेगा कि आप दूसरों के बुरे व्यवहार से दुखी हैं. आपको पूरी कोशिश करनी चाहिए कि आप बेकार की किसी भी बात में ना पड़ें और अपनी जिम्मेदारियां बखूबी निभाते रहें. परिस्थिति को काबू में रखने के लिए आप दूसरों के व्यवहार को तो काबू में नहीं रख सकते लेकिन अपने व्यवहार को काबू में रखना तो आपके वश में है.

वृश्चिक :- आज आप इस स्थिति में होंगे कि अपने जरूरतमंद दोस्त की बात सुन कर उसकी मदद कर सकें. आपके व्यवहार को सराहा जाएगा. आज आपकी दोस्ती आपके मित्र के लिए बहुत लाभदायक सिद्ध होगी और भविष्य में वो भी आपकी मदद को तैयार रहेगा.

धनु :- आज आप अपनी दिनचर्या को एक नई दिशा देंगे. अपनी हमेशा काम करने की आदत छोड़ें और अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाएं. अपने पुराने विचारों को त्याग कर नए विचारों को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं. आज अपने आप को नया जीवन देने का दिन है. नए विचारों से अपने जीवन में आए बदलाव को देख कर आप खुद ही बहुत खुश होंगे.

मकर :- आज जहां तक आपके व्यावसायिक उद्देश्यों का सवाल है आपके सितारे गर्दिश में ही हैं. आपको इसी जीवन में सब कुछ चाहिए जैसे दोस्त, परिवार, पैसा शोहरत और सफलता. अपने लक्ष्यों को पाने के लिए अभी से काम पर लग जाएं. लक्ष्य प्राप्ति की इस राह पर शायद आपकी सभी उम्मीदें पूरी ना हो पाएं लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आप परिस्थितियों से हार मान लें. तब तक लड़ते रहें जब तक कि आप अपना लक्ष्य प्राप्त ना कर लें.

कुंभ :- आज शायद आप किसी नए रिश्ते की नींव रखें. आपका ये नया दोस्त बुरे वक्त में आपका साथ भी देगा. आपको एहसास होगा कि आप कितने खुशकिस्मत हैं कि आपको ऐसा दोस्त मिला. आप इस दोस्त के अपनी जिन्दगी में आने के लिए भगवान को धन्यवाद देंगे.

मीन :- आज आपका मन अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने को करेगा. आप तुरंत तो नहीं जा सकते लेकिन तैयारी तो शुरू कर ही सकते हैं. अपने दोस्तों से बात करके अपनी यात्रा की तैयारियां शुरू कर दें.