अलगाववादी आसिया अंद्राबी ने लहराया पाकिस्तान का झंडा, कहा- कश्मीर पाक का हिस्सा

जम्मू-कश्मीर की अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी ने शुक्रवार (23 मार्च) को पाकिस्तान का झंडा लहराकर आजादी की मांग की. आसिया ने पाकिस्तान का झंडा लहराते हुए कहा कि कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा है, लेकिन भारत उसे अपना बनाने की कोशिश कर रहा है. आसिया ने कहा कि चाहे वो मुसलमान हो या फिर ‘काफिर’ वह मुस्लिम देश का नागरिक है और वह पाकिस्तान है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का गठन राष्ट्र के आधार पर नहीं बल्कि इस्लाम की नींव के आधार पर हुआ है.

आसिया पर दर्ज हुए मामले की जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि अंद्राबी के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि निरोधक कानून की धारा 13 के तहत मामला दर्ज किया गया है. हालांकि आसिया की गिरफ्तारी हुई है या नहीं इसकी पुष्टि अब तक नहीं हो पाई है.

इससे पहले 2017 के अगस्त महीने में घाटी में पाकिस्तान का झंडा लहराते हुए आसिया पाक का राष्ट्रगान भी गा चुकी हैं. इस मामले पर उन पर कई मुकदमे दर्ज हैं. आसिया अंद्राबी ने 2015 में 14 अगस्त को पहली बार पाकिस्तान का झंडा फहराया था, जिसके बाद उन्हें हिरासत में लिया गया था.

द्राबी दुखतरान-ए-मिल्लत (देश की बेटी) नामक संस्था की प्रमुख है. यह संगठन खुले तौर पर जम्मू-कश्मीर को पाकिस्तान में मिलाने की बात करता है.