ENG vs NZ: बोल्ट-साउदी के आगे 58 रनों पर ढेर हुआ इंग्लैंड

गुरुवार को पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गई. इंग्लैंड पहली पारी में 20.4 ओवर में 10 विकेट खोकर 58 रन ही बना सका. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, जिसे उनके तेज गेंदबाजों ने सही साबित किया.

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाजों की गिल्लियां बिखेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी. इंग्लैंड का एक भी बल्लेबाज बोल्ट और साउदी के तूफानी गेंदों का सामना नहीं कर पाया. ट्रेंट बोल्ट ने 10.4 ओवर में 32 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए, जिसमें 3 मेडन ओवर भी शामिल हैं. वहीं दूसरी ओर टिम साउदी ने 10 ओवर में तीन मेडन के साथ 25 रन देकर 4 विकेट झटके.

इंग्लैंड की ओर से सी. ओवरटोन ने सबसे अधिक रनों का योगदान दिया. वे 1 छक्के और 5 चौके की मदद से 25 गेंदों में 33 रन बनाकर नाबाद लौटे. ओवरटोन के अलावा एलेस्टर कुक ने 21 गेंद में 5, मार्क स्टोनमैन ने 20 गेंद में 11 (2 चौका), डेविड मलन ने 6 गेंद में 2, क्रेग ओवरटन ने 14 गेंद में 16 और जेम्स एंडरसन ने 11 गेंद में 1 रन बनाए. इंग्लैंड के 5 खिलाड़ी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे गए. इनमें जो रूट, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, मोईन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड शामिल हैं.