समर्थकों ने इमरान खान पर जूता फेंकने वालों से निपटने के लिए बनाई ‘बैट फोर्स’

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर भी एक कार्यक्रम के दौरान दस दिन पहले ही जूता फेंका गया था वहीं, इससे ठीक एक दिन पहले ही विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ पर स्याही फेंकी गई थी. उस वक्त शरीफ मुफ्ती मोहम्मद हुसैन नईमी की पुण्यतिथि को संबोधित करने जामिया नईमिया में आयोजित एक समारोह को संबोधित करने पहुंचे थे. घटना की वीडियो फुटेज में शरीफ घटना पर एकदम चकित हो गए थे. जूता फेंकने वाले शख्स को तुरंत पकड़ लिया गया और हिरासत में ले लिया गया.

इमरान खान के समर्थकों ने इस पाकिस्तानी क्रिकेटर और राजनेता को जूता फेंकने वालों से बचाने के लिये ‘बैट फोर्स’ बनाई है और चेतावनी दी है कि उनके नेता को नुकसान पहुंचाने वालों को क्रिकेट के बल्ले से पीटा जायेगा. पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान पर पंजाब के गुजरांवाला शहर में एक सार्वजनिक रैली के दौरान जूता फेंका गया लेकिन वह पार्टी के नेता अलीम खान की छाती पर लगा.

पीटीआई कार्यकर्ताओं ने इस घटना के बाद बैट फोर्स बना ली है जो क्रिकेट के बल्लों से इन जूता फेंकने वालों से निपटेगी. एक पार्टी कार्यकर्ता के हवाले से एक्सप्रेस न्यूज ने लिखा ,‘ इमरान खान हमारे मेहमान है और कोई उनको नुकसान नहीं पहुंचा सकता.’’

इससे दो दिन पहले फैसलाबाद में भी एक रैली में इमरान पर कथित रूप से जूता फेंकने के प्रयास में एक शख्स को हिरासत में लिया गया.

पिछले महीने ही क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने तीसरी बार शादी की. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान ने 18 फरवरी को बुशरा खान से निकाह किया. बुशरा मनेका एक आध्यात्मिक प्रशिक्षक हैं.

इमरान खान की तीसरी शादी के बारे में जानकारी देते हुए पाकिस्‍तान तहरीके इंसाफ (पीटीआई) के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने कहा, बुशरा मनेका के लाहौर स्थित घर पर विवाह समारोह आयोजित किया गया था.’ इमरान खान ने इच्छा जताई थी कि शादी को सामान्य ही रखा जाए और ऐसा ही किया गया.

जब तीसरी बार दूल्हा बने, तो उनकी दूसरी पत्नी रेहम खान ने उन पर धोखा देने का आरोप लगाया है. इमरान खान ने रविवार को बुशरा मेनका के साथ तीसरी शादी की थी. बुशरा मेनका पाकिस्तान की आध्यात्मिक गुरु और पांच बच्चों की मां हैं.

इमरान की दूसरी पत्नी रेहम ने कहा कि वे कई सालों से बुशरा के साथ डेट कर रहे थे और अब उससे शादी कर ली है. रेहम खान ने उन पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे भरोसे के लायक इंसान नहीं हैं. वहीं, उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेताओं ने इस शादी को पूरे देश के लिए लकी बताया है.

इमरान और रेहम की शादी 2015 में हुई थी, लेकिन यह शादी सालभर भी नहीं चली और दोनों का तलाक हो गया. इसकी वजह बुशरा के साथ इमरान का डेट करना था. शादी के 10 महीने बाद ही रेहम और इमरान अलग हो गए और अब इमरान बुशरा से शादी कर वैवाहिक जीवन की नई शुरुआत की है.