दो पक्षों के बीच हुई फायरिंग में 5 साल के बच्चे की मौत

हरिद्वार जिले के जैनपुर मतलबपुर गांव (लक्सर) में खेत में पानी देने को लेकर दो पक्षों के बीच फायरिंग हो गयी. इस दौरान गोली लगने से 5 साल के बच्चे की मौत हो गयी है. गोली बच्चे के सिर पर लगी. घटना में कुछ और लोग भी घायल बताए जा रहे हैं.

पुलिस मौके पर पहुंच गयी है. एसपी देहात मणिकांत मिश्रा ने बताया की गोली चलने की सूचना पर पुलिस मौके पर भेजा गया है. पुलिस ने आरोपियों के घर से एक रायफल और एक बंदूक बरामद कर ली है.गांव में पुलिस भी तैनात की गई है.

लक्सर के जैनपुर मतलूबपुरा गांव निवासी करमूदीन ने गत दिवस अपने खेत की सिंचाई की थी.सिंचाई के दौरान गलती से मेड़ टूटने पर कुछ पानी उसके पड़ोसी सैयाद उर्फ कल्लू के खेत में भर गया.बताया गया है कि सैयाद को खेत में गन्ने की बुआई करनी थी.

गुरुवार को वह मजदूर लेकर गन्ना बोने पहुंचा तो वहां पानी भरा मिला. है कि इससे नाराज सैयाद और उसके परिवार के हुसैन आदि कई लोग लाइसेंसी हथियार लेकर करमूद्दीन के घर पर चढ़ आए और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी.

फायरिंग होते देख अन्य लोग तो मौके से भागकर मकानों में जा छिपे, लेकिन वहीं खेल रहा 5 वर्षीय मासूम कामरान पुत्र फरजान भाग नहीं पाया. रायफल की एक गोली उसके सिर में जा लगी. गोली लगने से बच्चे के गिरते ही हमलावर भाग गए.

इसके बाद बच्चे के परिजन उसे उठाकर लक्सर सीएचसी लाए. डॉक्टरों ने गंभीर हालत में उसे हरिद्वार जिला अस्पताल रेफर कर दिया. परिजन उसे जिला चिकित्सालय ले गए, वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. कोतवाल टीएस राणा ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.