15-03-2018: जानिए आज का अपना राशिफल

मेष -: आज आप खुद को काम के बोझ तले दबा हुआ पाएंगे. ये परेशानियां काम और घर दोनो से संबंधित हो सकती हैं. आज आपको शांत रह कर अपनी प्रथमिकताएं तय करनी होंगी. पूरी कोशिश करें कि आप काम और घर दोनो में से किसी को भी नजरअंदाज ना करें. इससे सब कुछ जल्दी ही ठीक हो जाएगा.

वृषभ -: अचानक आईं समस्याएं आज आपको किसी परेशानी में डाल सकती हैं. ये समस्याएं आपके काम में उथल-पुथल भी मचा सकती हैं. समय की इस चुनौती का डट कर सामना करें और जीत हासिल करें. आप फिर से सही रास्ते पर आ जाएंगे.

मिथुन -: कुछ समय से आपके घर पर छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़े हो रहे हैं. लेकिन आज आपने इन झगड़ों को खत्म करने की ठान ली है. आज अपने प्रयासों से आप ये कर ही डालें. जब आप सब को एक साथ एक ही घर में रहना है तो फिर लड़ाई करके क्यों रहा जाए. कोशिश करें कि सब एक दूसरे के साथ मिल कर रहें.

कर्क -: आज शायद आप कुछ निराशा महसूस कर सकते हैं. लेकिन आज आप इस बात पर भी ध्यान देंगे कि आप किस तरह से नकारात्मकता को अपनी जिंदगी से निकाल सकते हैं. शिकायत करने से कुछ नहीं होगा बल्कि आपके इस व्यवहार से आपका और आपके आस-पास के लोगों का मूड ही खराब होगा. अपने थोड़े से प्रयास से आप अपनी खुशी को बढ़ा सकते हैं. इस दिशा में कदम बढ़ाएं इससे आपको तो लाभ होगा ही दूसरों को भी फायदा होगा.

सिंह -: आज आप ज्ञान की ओर खुद को आकर्षित कर पाएंगे. एक अच्छे विषय की ओर आपकी रुचि बढ़ेगी. इस तरह अलग- अलग विषयों पर अपना ज्ञान बढ़ाने से आपको लाभ होगा.

कन्या -: आज आपका मन करेगा कि आप घर और ऑफिस से बाहर निकल कर प्रकृति का आनंद लें. आप अपने तनाव को खत्म करके अपने दिमाग को शांत करना चाहते हैं. इसके लिए आप अपने परिवार के साथ किसी बाग-बगीचे में घूमने जा सकते हैं और वहां बैठ कर गप्पें मार सकते हैं. आजका दिन आराम करने के लिए अच्छा है.

तुला -: अगर आपको किसी तरह की मदद की जरूरत है तो आप किसी भी मित्र अथवा संबंधी से मांगने में जरा भी संकोच ना करें. आपके करीबी रिश्ते विश्वास और आपसी समझ पर आधारित हैं. जो सहयोग आप एक दूसरे को देंगे उससे आपके रिश्ते और मजबूत होंगे. जितनी आसानी से आप सब की मदद करते हैं उतनी ही आसानी से वो लोग भी आपकी मदद करने को तैयार रहेंगे.

वृश्चिक -: आज कुछ कीमती सामान खोने का डर है. आज अपनी चाबियों औऱ जरूरी सामान को संभाल कर रखें. अगर आप अपने सामान को यहां-वहां रख देंगे तो बाद में आपको ही परेशानी होगी इसलिए इसे नियत स्थान पर ही रखें.

धनु -: आज आपके घर में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा. अपने परिवार के साथ बिताए समय का भरपूर आनंद लेंगे. आप खूब बातें करेंगे और एक दूसरे के साथ का मजा लेंगे. आज अपने आप को तरोताजा करने का दिन है.

मकर -: कोई नजदीकी रिश्तेदार आज आपकी मदद को आगे आएगा. किसी चुनौतीपूर्ण समस्या का सामना करने के लिए आपको अपनों की मदद व मार्गदर्शन की जरूरत पड़ेगी. आज आपको इस बात का एहसास होगा कि आप कितने खुशकिस्मत हैं कि जरूरत पड़ने पर आपके अपने आपके साथ होते हैं. आपको उन्हें आपकी मदद करने पर धन्यवाद देना चाहिए.

कुंभ -: आपका दिमाग आज तेजी से काम करेगा जिसका उपयोग आप भविष्य की योजनाएं बनाने में करेंगे. अगर आप केवल अपने लक्ष्यों पर ध्यान दें तो बाकी सब कुछ खुद ही योजनानुसार होता चला जाएगा. कभी-कभी आपको अपनी बुद्धि का पूरी तरह से उपयोग करना चाहिए. अपना आत्म-विश्वास बनाए रखें इससे आप अपनी हर समस्या को हल कर लेंगे.

मीन -: आज आप अपना ज्यादा समय अपने परिवार के साथ गुजारेंगे. आपके अपनों का साथ आपको बहुत खुशी देगा. अपने प्रति उनकी चाहत और इज्जत को देख कर आप फूले नहीं समाएंगे. आप भी अपने प्रियजनों को दिखाएं कि आप भी उन्हें कितना प्यार करते हैं. उनके साथ का पूरा मजा लें.