अगर हथेली में है ऐसी भाग्य रेखा, तो मिल सकता है सबकुछ

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली की रेखाएं भविष्‍य के बारे में अनेक जानकारियां देती हैं. हथेली की विभिन्न रेखाओं का अलग-अलग महत्व होता है.भाग्य रेखा भी इन्हीं रेखाओं में से एक है.

हथेली में भाग्य रेखा जीवन रेखा से निकलकर शनि पर्वत पर जाकर मिलती है. भाग्य रेखा करियर, काम और पैसों से जुड़ी मानी जाती है.भाग्‍य रेखा से जीवन में तरक्की के बारे में भी बहुत कुछ जानकारी मिलती है.

इसके अलावा भाग्य रेखा से जीवन में आने वाली सुख सुविधाओं के बारे में भी पता चलता है. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार भाग्य रेखा व्यक्ति की जीवन में ये खास बातों को दर्शाती है.

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यदि भाग्‍य रेखा गहरी और साफ दिखाई दे तो ऐसा व्यक्ति बहुत ईमानदार माना जाता है. वे आदर्शवादी होते हैं और जीवन में हर काम को बेहतर ढंग से करते हुए आगे बढ़ते हैं. वे कोई भी गलत काम नहीं करते. हर काम में ईमानदारी और आदर्शवादिता उनके लिए सर्वोपरि होती है.

मध्‍यमा उंगली तक जाने वाली भाग्य रेखा अच्‍छी नहीं मानी जाती है.जिसकी हथेली में भाग्य रेखा मध्यमा अंगुली तक जाती है वह व्यक्ति जीवन में अनेक गलती करता है और नुकसान उठाता रहता है. वह बार-बार अच्‍छा करने की कोशिश करता है, लेकिन फिर भी गलतियां हो जाती हैं.

भाग्य रेखा यदि किसी व्यक्ति की हथेली में जीवन रेखा के साथ-साथ चलती नजर आए तो ऐसा व्यक्ति जीवन में बहुत अधिक व्यावहारिक माना जाता है. वह अपने जीवन में आसानी से कोई सफलता प्राप्त करता है.

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यदि भाग्य रेखा में कोई दोष होता है, यानि यदि भाग्य रेखा कटी-फटी हुई होती है तो व्यक्ति जीवन में अनेक परेशानियों को सहता है. उसके जीवन में अनेक परेशानियां आती रहती है.

साभार – हरिभूमि