14-03-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष :- आज आप अपने परिवार व दोस्तों द्वारा की गई मदद के लिए आभार प्रकट करेंगे. आप उनको बताएंगे कि आप उनके द्वारा की गई मदद को कितना सराहते हैं तथा इस बात का भी विश्वास दिलाएंगे कि आप भी हमेशा उनकी मदद को तैयार हैं. आपके परिवार के अलावा भी अगर किसी को आपकी मदद की जरूरत हो तो उसकी मदद करने से भी पीछे ना हटें.

वृषभ :- आज आपकी खुशियों का कोई ठिकाना नहीं रहेगा. आज आप अपने परिजन अथवा दोस्तों के साथ किसी खुशी का उत्सव मनाएंगे या फिर कहीं बाहर घूमने जाएंगे. साथ गुजारे ये पल हमेशा मीठी यादों के रूप में आपके साथ रहेंगे.इसलिए आज आप खूब मजे करें।

मिथुन :- आज का दिन आपके लिए शांति और सुकून ले कर आएगा. आज आपका मन अपने प्रियजनों से मिलने को करेगा. इन खूबसूरत लम्हों का पूरा लाभ उठाएं दोस्तों के साथ घूमने फिरने जाएं और अपने तनाव को दूर भगाएं.

कर्क :- आज आप खुद को समाजसेवा की और आकर्षित पाएंगे. आज के दिन आप जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए हर तरह से प्रयास करेंगे फिर चाहे वो पैसों से संबंधित हो या फिर समय से.दिन के अंत में आप सोच भी नहीं सकते कि आपको कितनी खुशी होगी.

सिंह :- आज आप अपने ज्ञान का दायरा बढ़ाने की कोशिश करेंगे.आज का दिन इस काम के लिए शुभ भी है. अगर आप अपनी जिंदगी से ऊब गये हैं तो आपको इसमें नयापन लाने के लिए कुछ अच्छी किताबें पढ़नी चाहिए. आज आप कुछ नया सीखने में व्यस्त रहेंगे जिसके कारण आप अपनी रुचियों को एक नई दिशा में बढ़ता हुआ पाएंगे.

कन्या :- आज आपकी प्रसिद्धी का जादू दिन भर छाया रहेगा.आए दिन आपके आराम और मौज-मस्ती का मौका मिल जाता है. ये सब आपकी कड़ी मेहनत का ही फल है. अब आप कह सकते हैं कि आपके सभी काम ठीक से चल रहे हैं क्योंकि आपने अपने काम को ले कर पहले से ही सही योजना बना रखी है.

तुला :- आज आप सभी परेशानियों और चिंताओं को पीछे छोड़ कर अपने परिवार के साथ कुछ समय व्यतीत करना चाहेंगे. ये समय अपनों से अपने प्यार का इजहार करने के लिए शुभ है. ईश्वर का धन्यवाद करें कि आपका परिवार आपके साथ है. अपनों के साथ का पूरा मजा लें क्योंकि ऐसा समय हमेशा नहीं रहता.

वृश्चिक :- आज आप सामाजिक गतिविधियों की ओर आकर्षित रहेंगे फिर वो चाहे दोस्तों के साथ कॉफी पीने कहीं बाहर जाना हो या फिर रात का खाना खाना हो. ये आपके लिए मजे करने का समय है इससे आप अपने तनाव को भी पूरी तरह से भूल जाएंगे. इस समय का प्रयोग नए दोस्त बनाने में करें और पुराने दोस्तों से अपने संबंधों को और मजबूत करने की कोशिश करें.

धनु :- आज पूरे दिन मानसिक शांति बनी रहेगी.आज किसी भी चीज से अपनी शांति भंग ना होने दें. कुछ लोग आपको गुस्सा दिला सकते हैं या फिर अपने रास्तो से भटकाने की कोशिश कर सकते हैं. जो बात आपसे संबंधित नहीं है उसमें बिल्कुल ना उलझें. आप अपनी सुख-शांति को एक तोहफे की तरह लें और किसी भी परिस्थिति में उसे ना खोएं.

मकर :- आज आपका अपने परिवार के लोगों के साथ झगड़ा होने की प्रबल संभावना है. इसलिए जरा अपनी कथनी पर काबू रखें. अगर आप किसी करण उत्तेजित हो भी जाएं तो बात को समझते हुए अपने गुस्से पर काबू रखें. किसी बहस में पड़ने से आपकी सेहत पर भी बुरा असर पड़ेगा.

कुंभ :- आज वो दिन है जबकि आप अपने रुके हुए काम को पूरा कर पाएंगे.खास तौर से उन कामों को जिनको पूरा करने के लिए उच्च अधिकारियों की स्वीकृती चाहिए थी. अपनी पूरी ऊर्जा और जान पहचान का प्रयोग करते हुए जितनी जल्दी हो सके अपने काम को पूरा करवा लें. ध्यान रहे कि आप सभी जरूरी कागजात तैयार रखें. आज आपके रास्ते की सारी परेशानी खत्म हो जाएंगी.

मीन :- आज आपकी जिंदगी में गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं, सावधान रहें. अपनी कथनी पर ध्यान दें, जिससे आप अपने दोस्तों को कुछ गलत ना कह बैठें. कोई ऐसी बात ना बोलें जिससे उन्हें ठेस पहुंचे. आप शांत रह कर अपने रिश्तों को और अधिक मजबूत बना पाएंगे.