13-03-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष :- आज आप अपने कार्य स्थल पर खूब मेहनत करेंगे और आपको अपनी उपलब्धियों पर गर्व होगा. लेकिन आज आपको अपने परिवार के साथ भी कुछ समय गुजारना चाहिए.

वृषभ :- मिली जुली भावनाएं आज आपको दुखी रखेगी. अपने मूड पर काबू रखते हुए खुश रहने की कोशिश करें. आज आप वो ही करें जो करना आपको अच्छा लगता है फिर वो चाहे गाना गाना हो, किताब पढ़ना हो या पिर दोस्तों के साथ गप्पें मारना ही क्यों ना हो.

मिथुन :- आज आप अपने काम से संबंधित किसी यात्रा पर जा सकते हैं. लेकिन ये भी हो सकता है कि आप ये यात्रा अपने दोस्तों के साथ ही करें. कुछ भी हो आपकी ये यात्रा सफल रहेगी. अपना कैमरा अपने साथ ले जाना ना भूलें, आप अपनी मीठी यादों को इस मे कैद कर सकते हैं.

कर्क :- कोई कानूनी फैसला अब आपके हक में रहेगा. अब आपको अपने प्रयासों का फल मिल सकेगा. सब कुछ ठीक हो जाएगा लेकिन आपको अपने गुस्से को काबू में रखना होगा. अब खुशियों का समय आ गया है. अब से ये कानूनी मुद्दा आपको परेशान नहीं करेगा.

सिंह :- आज शायद आपको अपने घर अथवा व्यवसाय के बारे में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़े. फैसला करने से पहले बुरे भले का विचार कर लें तो अच्छा होगा. आज का दिन किसी अनुसंधान अथवा कोई निर्णय करने के लिए बहुत ही अच्छा है. अगर आप खुले दिमाग से सोचें तो आप पाएंगे कि मुश्किल से मुश्किल निर्णय भी आसानी से लिए जा सकते हैं.

कन्या :- आज अध्यात्म की ओर आपका रुझान ज्यादा रहेगा. आप अपनी जिंदगी में धर्म के महत्व को जान पाएंगे. आज आप अपने भीतर झांकना चाहेंगे और इसके लिए ये समय बिल्कुल सही है. इस राह पर चलने से आपको सुख-शांति मिलेगी.

तुला :- आज आपको लगेगा कि आप बहुत भाग्यशाली हैं आपके आस-पास के लोगों को भी ऐसा ही लगेगा. आज आप अपने परिवार व कार्यालय के लोगों के लिए भी भाग्यशाली साबित होंगे. इस अवसर का फायदा उठाते हुए दूसरों की मदद करें. वो आपको इसके लिए सराहेंगे.

वृश्चिक :- आज आपको आपने गुरु की सलाह अपने लंबे समय से चले आ रहे दुखों को खत्म करने के लिए लेनी चाहिए. आपने अपनी तरफ से सब कुछ ठीक करने की कोशिश की, लेकिन ये वक्त है अपने ऐसे ही जानकार की सलाह लेने का जो आपके करीब हो और आपकी परवाह करता हो. अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए उनकी सलाह का उपयोग करने में जरा भी ना हिचकें.

धनु :- आज आप अपने परिजनों की जिंदगी को प्यार से भर दें. आज का दिन परिवार के साथ बिताने का है. आपके परिजन आपके प्यार को सराहेंगे. आज आपकी दोस्ती में भी और मजबूती आएगी. आप अपनी ऊर्जा और समय का प्रयोग अपने रिश्तों को और मजबूत बनाने में करेंगे.

मकर :- आज आप अपनी कलात्मकता को पहचान पाएंगे. अपनी रोज की दिनचर्या में कुछ बदलाव लाएं. छोटी-छोटी चीजें भी आपको बड़ी खुशी दे सकती हैं. आज आपको बहुत से लोगों से अपनी तेज बुद्धी के लिए सराहना मिलेगी.

कुंभ :- अगर आपके दोस्त या रिश्तेदार समुद्र पार से आए हुए हैं तो शायद आज वो आपसे मिलने आपके घर आ सकते हैं. इसलिए अपने घर की साफ-सफाई करके तैयार रहें. आपकी खातिरदारी के बदले में आपको उन से परदेस में छुट्टियां बिताने का निमंत्रण मिल सकता है.

मीन :- आज आप अपने घर की सजावट को एक नया रूप देना चाहेंगे. इससे आपको अपनी जिंदगी में भी नएपन का एहसास होगा. घर में किए गए ये परिवर्तन आपके अंदर के परिवर्तन को ही दर्शाएंगे. एक बात का ध्यान रखें कि आप सजावट के लिए केवल वो ही सामान खरीदें जिसकी आपको जरूरत है. फिजूलखर्ची से बचें.