अल्मोड़ा : यात्रियों से भरी बस गहरी खाई में गिरी, 13 लोगों की मौत

उत्तराखंड में बड़ा सड़क हादसे की खबर आ रही हैं. अल्मोड़ा जिले के सल्ट ब्लाक के दानापानी में चीरधार टोटाम के पास बस ढाई सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी. हादसा मंगलवार सुबह करीब सवा आठ बजे हुआ.

हादसे में मरने वालों की संख्या 12 बताई जा रही है. जबकि 14 लोग घायल हो गए हैं.

सबसे पहले हादसे में 11 लोगों की मौत की सूचना थी. इधर, रामनगर में भी उपचार के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई. डीएम ईवा आशीष श्रीवास्तव और एसएसपी पी रेणुका देवी भी घटना स्थल को रवाना हो गए हैं. हादसा स्थल पर रेस्क्यू का कार्य चल रहा है. मृतकों की संख्या में और इजाफा हो सकता है. बस में 25 से ज्यादा लोग सवार थे.

डीएम ने बताया कि बस संख्या यूके04 पीए 0016 सुबह टोटाम के पास खाई में गिर गई. डीएम ने बताया कि हादसे अब तक 13 लोगों की मौत हो गई है. जबकि एक व्यक्ति की मौत रामनगर में हुई है. सल्ट ब्लाक के टोटाम के पास सड़क हादसा सुबह सवा आठ बजे हुआ. प्राथमिक विद्यालय टोटाम के बच्चों ने बस को गिरते देखा.

इसकी जानकारी उन्होंने ग्रामीणों को दी. इसके बाद राहत एवं बचाव कार्य शुरू हुआ. जिला प्रशासन को भी जानकारी दी गई. स्थानीय ग्रामीण मदन सिंह ने बताया कि यदि स्कूली बच्चें घटना के बारे में जानकारी नहीं देते तो राहत कार्य समय पर नहीं होने से मृतकों की संख्या में और इजाफा हो सकता था.

अब तक जो जानकारी सामने आ रही है और स्थानीय लोगों के दावे के मुताबिक बस हादसा एक छोटी कार को पास देने की वजह से हुआ. स्थानीय ग्रामीण मदन सिंह ने बताया कि एक कार को पास देने के वक्त बस का अगला पहिया सड़क से नीचे आ गया. इस वजह से हादसा हो गया. हालांकि प्रशासनिक अधिकारियों ने इसकी पुष्टी नहीं की है.