लखनऊ से राज्यसभा के लिए अरुण जेटली ने भरा अपना नामांकन 

सोमवार को केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली लखनऊ से अपना राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन भर दिया. रविवार शाम लखनऊ पहुंचे जेटली के नामांकन के दौरान प्रदेश के तमाम नेता भी उनके साथ मौजूद रहें. मालूम हो, बीजेपी ने रविवार को ही प्रदेश के बाकी प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी कर दी.

गौरतलब है उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव हो रहा है. विधानसभा में बसपा के पास इस समय सिर्फ 19 विधायक हैं. अगर उसके प्रत्याशी को सपा के बचे विधायक और कांग्रेस के 7 विधायक भी समर्थन दे देते हैं तो बसपा प्रत्याशी की जीत की संभावनाएं बढ़ जाती हैं. लेकिन अभी तक कांग्रेस ने चुनाव को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले हैं. दिलचस्प ये है कि सपा ने भी कोई ऐसा ऐलान नहीं किया है.

यूपी विधानसभा में भारी संख्या के कारण भारतीय जनता पार्टी इनमें से आठ सीट आसानी से जीत सकती है. वहीं समाजवादी पार्टी 47 विधायकों के साथ एक सीट पर आसानी से कब्जा जमा सकती है. वहीं सपा ने जया बच्चन को इस सीट के लिए चुना है.

आखिरी 10 वीं सीट को लेकर मुकाबला तगड़ा होता जा रहा है. पिछले दिनों लोकसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी को समर्थन देने के के लिए शर्त के रूप में बसपा सुप्रीमो मायावती ने राज्यसभा चुनाव में समर्थन की मांग की थी. बदले में सपा को विधान परिषद चुनाव में समर्थन की बात कही थी