अब आप ट्वीट को एडिट कर पाएंगे, जल्द आ रहा है एडिट फीचर

ट्विटर ने साल 2017 की चौथी तिमाही में 33 करोड़ मासिक एक्टिव यूजर्स के साथ 73.2 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया है, जिसमें शुद्ध आय 9.1 करोड़ डॉलर थी. एक साल पहले की समान अवधि में ट्विटर ने 16.71 करोड़ रुपये का नुकसान दर्ज किया था और कंपनी के शेयरों में 23 फीसदी की गिरावट आई थी. माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफार्म ने पूरे वर्ष के लिए 2017 में 2.4 अरब डॉलर का राजस्व दर्ज किया है, जो कि साल-दर-साल आधार पर तीन फीसदी की गिरावट है.

ट्विटर ने पिछले साल ट्वीट करने की करैक्टर लिमिट बढाई है. यूजर्स अब 280 करैक्टर्स के ट्वीट कर सकते हैं. पहले यूजर्स सिर्फ 140 करैक्टर के ट्वीट कर सकते थे. यूजर्स को ट्वीट करते वक्त 140 करैक्टर लिमिट की वजह से जूझना पड़ता था, जिसे देखते हुए ट्विटर ने यह लिमिट बढ़ाई थी. ट्विटर ने नये लोगों को जोड़ने के मकसद से करैक्टर लिमिट को बढ़ाकर 280 करैक्टर्स कर दिया था.

अगर आप ट्विटर पर ट्वीट करने के बाद उसे एडिट करना चाहते हैं और नहीं कर पाते हैं, तो ये खबर आपके लिए जरूरी है. माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर अपने यूजर्स को जल्द एक नया तोहफा दे सकता है. ट्विटर किसी ट्वीट को एडिट करने का फीचर जल्द ला सकता है. ट्विटर यूजर्स इस फीचर्स की लंबे समय से मांग कर रहे हैं. मौजूदा वक्त में ट्विटर में एडिट फीचर्स नहीं है. यूजर्स एक बार ट्वीट करने के बाद अपनी गलतियों को ठीक नहीं कर सकते हैं.

सूत्रों के अनुसार, ट्विटर ने यूजर्स की लंबे समय से की जा रही मांग को देखते एडिट फीचर पर काम करना शुरू कर दिया है. हालांकि, ट्विटर शुरुआत में अपने यूजर्स को सिर्फ एक बार एडिट करने का मौका देगा और सिर्फ एक शब्द को ठीक करने मौका देगा.

इसका मतलब है कि यूजर्स सिर्फ ‘Typo Error’ को ठीक कर सकेंगे. हालांकि, अभी यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि यह फीचर कब तक लॉन्‍च होगा. पिछले कई सालों से यूजर्स ट्वीट एडिटिंग फीचर की मांग कर रहे हैं, ताकि गलतियों को ठीक कर सके.