यूपी उपचुनाव : अखिलेश का ट्वीट- मतदान से इतिहास बदलने और बनाने का मौका

रविवार को प्रदेश की दो लोकसभा सीटों गोरखपुर और फूलपुर में उपचुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. मतदान को लेकर सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. गोरखपुर लोकसभा सीट पर सुबह 7 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक मतदान होगा. गोरखपुर में वोट डालने से सुबह 5 बजे पहले योगी ने गोरखनाथ मंदिर में की पूजा.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में किया मतदान, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने किया मतदान.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने गोरखपुर और डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने फूलपुर सीट से पिछले साल इस्तीफा दे दिया था. इसके चलते दोनों सीटों पर उपचुनाव हो रहा है. दोनों ने अपनी सीटों पर जमकर प्रचार किया है. ऐसे में दोनों बीजेपी के दिग्गज नेताओं की की प्रतिष्ठा दांव पर है.

उत्तर प्रदेश में फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है. दोनों सीटों पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला है. फूलपुर में बीजेपी के कौशलेंद्र पटेल और बसपा समर्थित सपा प्रत्याशी नागेंद्र पटेल के बीच मुकाबला माना जा रहा है. जबकि कांग्रेस के मनीष मिश्रा और बाहुबली अतीक अहमद भी निर्दलीय मैदान में हैं. वहीं, गोरखपुर में बीजेपी के उपेंद्र शुक्ला और बसपा समर्थित सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद और कांग्रेस की सुरहिता करीम मैदान में हैं.

यूपी के गोरखपुर और फूलपुर सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि आज का दिन इतिहास बदलने का भी है और नया इतिहास बनाने का भी. सबको साथ लेकर निकलें और दिखा दें कि हमारी एकजुटता में कितनी ताकत है. इसके नतीजे देश-प्रदेश के भविष्य के लिए क्रांतिकारी और निर्णायक साबित होंगे.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में मतदान करने के बाद बोले , ‘गोरखपुर और फूलपुर दोनों सीटों पर हो रहे उपचुनाव में बीजेपी भारी मतों से जीत दर्ज करेगी. पीएम मोदी के विकास के आधार पर 2019 के चुनाव नतीजे बीजेपी के लिए बेहतर होंगे.’

योगी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राहुल को अपनी नकारात्मक राजनीति के बारे में सोचना चाहिए. देश में कांग्रेस का सफाया हो रहा है. हिमाचल और अब मेघालय में कांग्रेस की हार के बाद अब बारी कर्नाटक की है.