आप के विधायक पर टिकट दिलाने के लिए पैसे मांगने का आरोप

आम आदमी पार्टी के कृष्णा नगर से विधायक एस के बग्गा के खिलाफ निगम चुनाव में टिकट दिलाने के नाम पर एक लाख रुपये की डिमांड करने का आरोप के चलते एंटी करप्शन ब्यूरो ने केस दर्ज किया है.

राजेश नाम के एक शख्स ने बातचीत की रिकॉर्डिंग के साथ एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) में शिकायत दर्ज कराई थी. इस शिकायत के आधार पर विधायक को पहले पूछताछ के लिए भी बुलाया गया था. लेकिन अब इस मामले में एसीबी फिर से पूछताछ कर सकती है. पूरे मामले को लेकर आप विधायक एस के बग्गा ने कहा कि ये उनके खिलाफ एक साजिश के अलावा कुछ भी नहीं है.

विधायक ने सफाई देते हुए बताया कि ये अक्टूबर-नंवबर 2015 की शिकायत है. अगस्त 2015 में जेसीबी मशीन से गुरुद्वारे की छत गिर गयी थी उसमें एक बच्चे की मौत हुई थी. उस मामले में सरकार ने 2 लाख रुपए दिए.

इसके अलावा पीड़ित परिवार को मदद के लिए इलाके के सभी लोगों से पैसे इकट्ठे किये जाने थे. सभी लोगों से जब पैसे लौटने को कहा गया तो कॉल रिकॉर्ड कर इसे मेरे खिलाफ चलाया जा रहा है.

बग्गा का दावा है कि जिस शख्स ने आरोप लगाया है उसने माफीनामा भी लिखकर दिया है. निगम की टिकट बेचने के आरोप के सवाल पर बग्गा ने सफाई देते हुआ कहा कि निगम का चुनाव उस वक्त कहां से आ गया.

तब 2015 में मुझे जीते हुए 4 महीने ही हुए थे. मैं टिकट देने वाला कौन होता हूं, टिकट देना पार्टी का मामला है. उस शख्स को मैं जानता हूं, हमारा वोटर है. मेरे पास मामले के पूरे सबूत हैं और तमाम आरोप बेबुनियाद हैं.