इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में गडकरी बोले- सोनिया मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहीं हैं

यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने दावा किया था कि केंद्र में मोदी सरकार के ‘अच्छे दिन के नारे का हाल ‘शाइनिंग इंडिया’ जैसा होगा. सोनिया गांधी ने इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान कहा था, ‘अच्छे दिन की स्थिति भी ‘शाइनिंग इंडिया’ जैसी हो गई है. 2019 में आम चुनाव में ‘अच्छे दिन’ का हाल भी ‘शाइनिंग इंडिया’ जैसा होगा . बीजेपी वादे पूरे नहीं कर सकी है और वह लोगों के उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी.’ अगले आम चुनाव में यूपीए की जीत पर उन्होंने कहा कि उन्हें भरोसा है कि यूपीए यह चुनाव जीतने में कामयाब रहेगी.

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सोनिया गांधी के 2019 में चुनाव जीतने के दावे पर कहा कि वो सपने देख रही हैं, उनकी सोच मुंगेरी लाल के हसीन सपने जैसी है.

नितिन गडकरी ने कहा कि सोनिया गांधी का दावा एक सपने जैसा है, विपक्ष में बैठकर कोई भी नेता ऐसा ही दावा करेगा.

गडकरी ने कहा, ‘विपक्ष में बैठकर कोई भी नेता ऐसा ही दावा करेगा, लेकिन सोनिया गांधी के दावे को हाल में हुए राज्यों के विधानसभा चुनावों ने कोई सपोर्ट नहीं किया है. कई जगहों पर उनकी पार्टी को एक भी सीट नहीं मिल सकी है, जहां उनका राज था वहां हार रहे हैं और हम जीत रहे हैं.

उन्होंने उम्मीद जताई कि अब हम केरल और बंगाल में भी अच्छा करके दिखाएंगे. यह भी सही है कि पांच सालों में हर किसी की अपेक्षाएं पूरी कर पाना संभव नहीं है.

गडकरी ने कहा कि कांग्रेस जो लगातार 50 साल में नहीं कर सकी, वो काम हमने 4 साल में करके दिखाया है. ये बात भी सही है कि सभी की अपेक्षाएं 5 साल में पूरी हों ये संभव भी नहीं है. हमें उम्मीद है हम लगातार विकास का काम करेंगे, लोगों का भरोसा हम पर कायम रहेगा और एक बार फिर 2019 में चुन कर हमारी सरकार आएगी. हर जगह हारने वाली कांग्रेस 2019 में आने की सोच रही है वो मुंगेरी लाल के हसीन सपने है.

केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री गडकरी ने कहा कि त्रिपुरा भले छोटा राज्य है, लेकिन देश की जनता का मूड समझने के लिए यहां का चुनाव नतीजा भी बेहद अहम है. मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान आर्थिक सुधारों की पहल की है. वहीं, सड़क बनाने का तो मौजूदा सरकार ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.