अब तीर्थनगरी हरिद्वार में बीआर अंबेडकर की मूर्ति से तोड़फोड़

केरल तथा तमिलनाडु में क्रमश: महात्मा गांधी और बी आर अंबेडकर की मूर्तियों को विरूपित किया गया. इसी क्रम में अब मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ करने की राजनीति तीर्थनगरी हरिद्वार में पहुच गई है.

जानकारी के अनुसार खानपुर थाना क्षेत्र के कान्हेवाली गांव में विवादित जमीन पर स्थापित बाबा अंबेडकर की मूर्ति को गुरुवार देर रात अराजक तत्वों ने खंडित कर दिया. मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. जिसके बाद ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने हालात को संभाला.

देशभर में प्रमुख हस्तियों की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की घटनाओं की आग तीर्थनगरी हरिद्वार भी पहुंच गई. यहां भीम राव अंबेडकर की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया गया है.

हरिद्वार जिले के खानपुर में भीमराव अंबेडकर की मूर्ति का हाथ तोड़ दिया गया.बताया गया कि किसी अज्ञात ने गुरुवार देर रात मूर्ति को नुकसान पहुंचाया है.

बलिया में भी कुछ शरारती तत्वों ने भगवान हनुमान की एक प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया

गुरुवार को बलिया में भी कुछ शरारती तत्वों ने भगवान हनुमान की एक प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया. प्रतिमा पर एक पोस्टर भी चिपकाया गया मिला. पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

केरल पुलिस ने बताया था कि कन्नूर जिले में महात्मा गांधी की मूर्ति को विरूपित करने के आरोप में 42 वर्षीय दिनेशन को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने कहा था कि वह मानसिक रूप से ठीक नहीं है और बाद में उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया.