09-03-2018 : जानिए आज का अपना राशिफल

मेष :- आखिरकार अब आपके विचारों में स्पष्टता आएगी और कुछ गंभीर मुद्दों पर आप स्पष्टता से सोच पाएंगे. हर समस्या का समाधान अब आपको साफ दिखने लगेगा. इसी स्पष्टता से आपको सफलता भी मिल सकती है.

वृषभ :- अजीब और अपरिभाषित सा डर आज आपको परेशान कर सकता है. बिना किसी कारण डरने की जरूरत नहीं है और ना ही बेकार में परेशान होने की जरूरत है. इस डर की कोई वजह नहीं है.

मिथुन :- आज शायद अपने काम और जिम्मेदारियों पर ध्यान केंद्रित ना कर पाएं. चंचल दिमाग शायद आपका दिमाग अपने काम से हटा दे. लेकिन दिन के अंत तक अपने सौभाग्य के कारण आप अपने हर काम को पूरा कर पाएंगे. कोशिश करें कि आप अपने दिमाग को इधर-उधर अधिक ना भटकने दें. हम सब कभी ना कभी अपने भविष्य को लेकर अधिक सोचने लगते हैं. लेकिन हमें हकीकत को भी नहीं भूलना चाहिए.

कर्क :- आज कोई बड़ा आपको ऐसी सलाह दे सकता है, जो जिंदगी में आपके काम आए. आप सलाह के लिए किसी को ढ़ूंढ़ भी नहीं रहे थे, लेकिन फिर भी अचानक से आपको लाभकारी सलाह मिल जाएगी. इस सलाह के लिए सलाहकार को अवश्य धन्यवाद करें.

सिंह :- आपके और आपके दोस्तों में आपसी संबंधों में और प्रगाढ़ता आएगी. आप दोनो की आपसी समझ बहुत अच्छी है इसलिए आपको एक साथ समय बिताना बहुत अच्छा लगेगा. इस रिश्ते को यूं ही बनाए रखें. मजे करने के लिए आप दोनो कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं अथवा खरीददारी भी कर सकते हैं.

कन्या :- आज आप मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे. अपनी योज्ञताओं व ज्ञान में वृद्धि से आपका आत्मविश्वास तो बढ़ेगा ही साथ ही आपको लाभ भी मिलेगा. आप चाहे विद्यार्थी हों या नौकरी- पेशे वाले आज आपके अपनी सोच को सुधारने के प्रयास सफल होंगे और आने वाले समय में आपको इन से लाभ मिलेगा.

तुला :- आज नई दोस्ती की नींव रखने का दिन है. आज नए व्यावसायिक व सामाजिक संबंध बनने के प्रबल संकेत हैं. किसी सामाजिक समारोह में आप नए- नए लोगों से मिलेंगे जिससे कई नए संबंध भी स्थापित हो सकते हैं. आज आपको अपना फोन नम्बर या ई-मेल आई डी बदलने में जरा भी नहीं हिचकना चाहिए.

वृश्चिक :- आप ऐसी स्थिति में हैं कि आपको कई अधिकार और सत्ता मिलेंगे. इससे आपको बहुत खुशी होगी लेकिन ध्यान रहे कि इन अधिकारों के साथ आपको अतिरिक्त जिम्मेदारियां भी मिलेंगी. सत्ता और अहं के बीच ज्यादा दूरी नहीं होती इसलिए ध्यान रखें कि आप कहीं अपनी सत्ता का गलत इस्तेमाल ना करें. जो आपको कड़ी मेहनत के बाद मिला है उसे खो ना बैठें.

धनु :- आज शायद आप खुद को अपनी इच्छाओं और जिम्मेदारियों के बीच झूलता हुआ पाएंगे. एक तरफ आप सामाजिक समारोह में बढ़-चढ़ कर भाग लेना चाहेंगे और दूसरी तरफ आपको इस बात का भी ध्यान रखना है कि आप अपना काम भी समय पर पूरा करें. ये संतुलन बनाए रखना तो कभी भी आपकी परेशानी थी ही नहीं. तो फिर देर किस बात की है सब को खुश रखें.

मकर :- आज आपको अपने दोस्तों से इज्जत मिलने से बहुत खुशी होगी. लेकिन सावधान रहें क्योंकि आपके कुछ दोस्त आपसे ईर्ष्या भी कर सकते हैं. आप उनके इस बर्ताव के लिए जिम्मेदार नहीं हैं और आप ये भी नहीं चाहेंगे कि उनकी ईर्ष्या आपको प्रभावित करे इसलिए आपको थोड़ा सावधान रहना चाहिए.

कुंभ :- आज आपका ही दिन है क्योंकि आज सब की नजरें आपके आकर्षक व्यक्तित्व पर ही रहेंगी. आज आपकी योज्ञताओं व सफलताओं के लिए आपको पहचान मिलेगी. आज आप अपने प्रियजनों के साथ वक्त गुजारेंगे इस अवसर का पूरा लाभ उठाएं.

मीन :- ये समय प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने के लिए अच्छा है. आपको सफलता जरूर मिलेगी. अपना आत्मविश्वास बनाए रखें व इस परीक्षा में पूरे आत्म-विश्वास के साथ भाग लें.