भाजपा के 2 मंत्री आंध्र प्रदेश मंत्रिमंडल से देंगे इस्तीफा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो मंत्री गुरुवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू के मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने जा रहे हैं. दोनों भाजपाई मंत्री राज्य की विधानसभा में वित्त मंत्री वाई.रामकृष्णनुडू के 2018-19 का बजट पेश करने से पहले इस्तीफा देंगे.

कमिनेनी श्रीनिवास और पी.मणिक्याला राव ने अमरावती में शुरू हुई मंत्रिमंडल की बैठक से दूरी बना ली है. इस बैठक में बजट को औपचारिक रूप से मंजूरी दी जाएगी.

श्रीनिवास ने कहा कि वह और राव अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री नायडू को सौंपेंगे और विधानसभा में प्रश्नकाल के बाद इसका ऐलान करेंगे.

यह ताजा घटनाक्रम आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने के केंद्र सरकार के इनकार के विरोध में तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) द्वारा बुधवार रात को नरेंद्र मोदी सरकार के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से समर्थन वापस लेने की घोषणा के बाद सामने आया है. मुख्यमंत्री नायडू ने यह कदम उठाते हुए कहा था कि केंद्र ने राज्य के साथ अन्याय किया है.

इस दौरान चंद्रबाबू नायडू ने संवाददाताओं को बताया था कि केंद्र में तेदेपा के दो मंत्री पी.अशोक गजपति राजू (नागरिक उड्डयन मंत्री) और वाई.एस.चौधरी (विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री) गुरुवार सुबह अपना इस्तीफा देंगे.