मोदी-योगी सरकार में बढ़ी मूर्तियां तोड़ने की घटना : रालोद

राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने मेरठ में संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने की निंदा की है.साथ ही इस घटना के लिए मोदी व योगी सरकार को घेरते हुए कहा कि जब से केंद्र व प्रदेश में भाजपा सरकार बनी है, तब से दलितों पर अत्याचार व मूर्तियों को क्षतिग्रस्त करने की घटनाएं बढ़ी हैं.

रालोद के अ.जाति.ज.जा. प्रकोष्ठ पश्चिमी यूपी के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह खजूरी ने मेरठ के मवाना में डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने की घटना की निंदा एवं भर्त्सना करते हुए कहा कि ऐसा कृत्य महापुरुषों का अपमान है.

उन्होंने कहा कि जब से केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है, तब से दलितों पर अत्याचार व मूर्तियों को क्षतिग्रस्त करने की घटनाओं में निरंतर वृद्धि हुई है.खजूरी ने कहा कि प्रदेश सरकार इस घटनाओं के बहाने सामाजिक सद्भाव बिगाड़कर उसका राजनैतिक लाभ उठाना चाहती है.

नरेंद्र सिंह ने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार को चाहिए कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए कोई ठोस कदम उठाए और ऐसे शरातत्वी तत्वों को चिन्हित करके उनसे सख्ती से निपटे, नहीं तो पार्टी बड़ा आंदोलन शुरू करने के लिए बाध्य होगी.