अजलान शाह कप : भारत को मिली पहली जीत, मलेशिया को 5-1 से हराया

इपोह (मलेशिया)|… भारत की पुरुष हॉकी टीम ने बुधवार को मलेशिया को 5-1 से हराकर सुल्तान अजलान शाह कप टूर्नामेंट के 27वें संस्करण में अपनी पहली जीत दर्ज की. भारत ने अपने चौथे मैच में जीत का स्वाद चखा. इससे पहले उसे दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था और एक मैच ड्रॉ हुआ था.

इस मैच में भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की. 10वें मिनट में शिलानंद लाकड़ा ने गुरजंत सिंह से मिले पास को मलेशिया के गोल पोस्ट में पहुंचाकर टीम को 1-0 की बढ़त दी.

इसके बाद, दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में मलेशिया की ओर से डाले गए शॉट को सूरज कारकेरा ने गोल पोस्ट तक नहीं पहुंचने दिया. 28वें मिनट में भी सूरज ने एक और गोल होने से बचाया.

तीसरे क्वार्टर में मलेशिया को उसके प्रयासों का फल मिला. 33वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर के अवसर को फैजल सारी ने चूकने नहीं दिया और स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया, लेकिन 42वें मिनट में भारत ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गुरजंत सिंह के किए गए गोल के दम पर फिर से बढ़त हासिल की.

चौथे क्वार्टर में सरदार सिंह ने शॉट रमनदीप सिंह को पास किया और इसे सुमित कुमार ने शानदार तरीके से मलेशिया के गोलपोस्ट तक पहुंचाया. 54वें मिनट में एक बार फिर पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया, लेकिन अमित रोहिदास इसे भुना नहीं पाए.

इसके अगले ही मिनट रमनदीप ने सुमित से मिले पास को खाली नहीं जाने दिया और गोल कर भारत को 4-1 से आगे कर दिया. दो मिनट बाद गुरजंत ने एक बार फिर पेनाल्टी कॉर्नर पर मिले अवसर को भुनाया और टीम को 5-1 से आगे कर दिया.

अंतिम मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिले अवसर से एक बार फिर मलेशिया चूक गया और इसके साथ भारत ने 5-1 से जीत हासिल की.

भारतीय टीम का सामना अब नौ मार्च के आयरलैंड से होगा.