08-03-2018: जानिए आज का अपना राशिफल

मेष-: गणेशजी कहते हैं कि आप का आज का दिन आध्यात्मिक दृष्टि से आपको अनूठी अनुभूति कराने वाला रहेगा. आपको गूढ़ और रहस्यमय विद्याओं तथा सम्बंधित बातों का विशेष आकर्षण रहेगा. आज आध्यात्मिक सिद्धि मिलने का भी योग हैं. वाणी तथा नफरत की भावना पर संयम रखें. नए कार्य का प्रारंभ न करें और हो सके तो प्रवास स्थगित करें

वृषभ-: व्यवसायीजनों को यश और सफलता मिलेगी. सहकर्मचारियों का पूर्ण सहकार आप को मिल पाएगा. आर्थिक लाभ भी होगा. प्रतिस्पर्धीयों को आश्चर्य होगा. मध्याहन के बाद मनोरंजन की दुनिया में आप सैर करेंगे और प्रियपात्र आप के मन को प्रफुल्लित करेंगे. नए वस्त्र और गृहोपयोगी वस्तुओं के पीछे धन का व्यय होगा. मान-सन्मान मिलेगा.

मिथुन-: आने वाला कलगणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए शुभ फलदायी है. घर में शांति और आनंद का वातावरण बना रहेगा. आपके अधूरे कार्य संपन्न होंगे इससे आप को यश और कीर्ति मिलेगी. आर्थिक लाभ भी मिलेगा. खर्च की मात्रा बढ सकती है, परंतु खर्च निरर्थक नहीं जाएगा. शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा स्वभाव में क्रोध की मात्रा बढ सकती है. परंतु वाणी पर संयम रखें.

कर्क-: आज का दिन शांतिपूर्वक बिताने के लिए गणेशजी सलाह देते हैं. आज आप का शारीरिक तथा मानसिक आरोग्य अच्छा नहीं रहेगा. शारीरिक रुप से पेट की पीडा़ रहेगी और मानसिक रुप से चिंता, उद्वेग रहेंगे. आकस्मिक खर्च होगा. वाद-विवाद को टालें. प्रवास तथा नए कार्य का प्रारंभ टालें.

सिंह-: आज आप शारीरिक रुप से अस्वस्थ तथा मानसिक रुप से व्याकुल रहेंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं. घर में स्वजनों के साथ गलतफहमी से मन उदास रह सकता है. माता के साथ मनमुटाव होगा तथा स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. सरकारी तथा संपत्ति से संबंधित महत्वपूर्ण पत्रों पर सही या मुहर लगाने में सावधानी रखें.

कन्या-: किसी भी कार्य में सोच समझकर आगे बढने का गणेशजी सूचन करते हैं. भाई-बहनों के साथ प्यारभरा संबंध बना रहेगा. मित्रों, स्वजनों के साथ मुलाकात होगी. प्रत्येक कार्य में सफलता मिलने की संभावना है. आर्थिक लाभ की संभावना भी अधिक है. समाज में मान-सम्मान मिलेगा.

तुला-: गणेशजी कहते हैं कि आज आप का मनोबल कमजोर रहेगा. इसलिए किसी निर्णय पर आना कठिन हो सकता है. नए कार्य तथा महत्वपूर्ण निर्णय आज न लें. परिवारजनों के साथ वाद-विवाद न हो इसलिए जबान पर संयम रखें. हठिलापन छोडकर समाधानकारी रवैया अपनाने की गणेशजी सलाह देते हैं.

वृश्चिक-: आज का दिन आपके लिए शुभ है. शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. परिवार के सदस्यों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएँगे. स्वजनों से भेट या उपहार मिल सकता है. शुभ समाचार मिलेंगे तथा आनंददायी प्रवास संभवित होगा.

धनु-: गणेशजी के अभिप्राय से आज का दिन आपके लिए कठिनता भरा हो सकता है. परिवारजनों के साथ बहस होगी तथा दुख हो सकता है. वाणी पर संयम रखना पडे़गा. मन के आवेश पर अंकुश रखना पडे़गा. अकस्मात से संभलना होगा. शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. धन खर्च होगा.

मकर-: मित्रों, सम्बंधियों से की गई भेंट से आपका दिन आनंदपूर्ण बितेगा. सामाजिक क्षेत्र, व्यापार तथा अन्य क्षेत्र में आपके लिए आज का दिन लाभदायी रहेगा. जीवनसाथी की खोज करनेवालों को सरलतापूर्वक सफलता मिलेगी. प्रवास-पर्यटन का योग है. घर में किसी शुभ प्रसंग की संभावना गणेशजी देखते हैं.

कुंभ-: आज आप का दिन सानुकूल है, ऐसा गणेशजी कहते हैं. आप का हर कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होगा जिस वजह से आप प्रसन्न रहेंगे. ऑफिस एवं व्यवसाय स्थल पर अनुकूल परिस्थिति का वातावरण रहेगा एवं बडी सफलता भी मिल सकती है. उच्च पदाधिकारीयों एवं बडे-बुजुर्गों के आशीर्वाद आज आपके साथ रहेंगे, जिस के फलस्वरूप आप मानसिक तनाव से मुक्त रहेंगे. गृहस्थजीवन आनंददायी रहेगा. मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

मीन-: मन में व्याकुलता एवं अशांति के अहसास के साथ आपके दिन का प्रारंभ होगा. शारीरिक रुप से आपको थकान का अनुभव होगा. उच्च अधिकारीयों के साथ संभलकर कार्य करने की गणेशजी सूचना देते हैं. संतान के विषय में चिंता सताएगी. व्यर्थ ही खर्च होगा. प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद टालिएगा. पेट सम्बंधित व्याधियों के योग हैं. भाग्य प्रतिकूल हो ऐसा प्रतित होगा. मन में उठते नकारात्मक विचार आपके मन पर हावी न हो जाएँ इसका विशेष ध्यान रखिएगा.